बांग्‍लादेश से शर्मनाक हार के बाद अब टीम इंडिया पर मैच फीस का 80 फीसदी जुर्माना

SPORTS

मीरपुर वनडे में भारत को शर्मनाक हार के साथ ही आईसीसी की तरफ से भारी जुर्माना सहना पड़ा है. टीम पर कोई सामान्य नहीं बल्कि 80 फीसदी का भारी जुर्माना ठोका गया है. मैच के दौरान स्लो ओवर रेट की वजह से यह जुर्माना लगाया गया है. सभी खिलाड़ियों को मैच फीस में से मोटी रकम की कटौती झेलनी पड़ी है. रविवार 4 दिसंबर को यह मुकाबला खेला गया था.

आईसीसी एलीट पैनल में शामिल मैच रेफरी रंजन मदुगले ने भारतीय टीम को निर्धारित समय में कम ओवर फेंकने का दोषी पाया. फील्ड अंपायर और मैच रेफरी ने पाया की भारत की तरफ से तय समय में निर्धारित ओवर से 4 ओवर कम डाले गए थे. टीम इंडिया को आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट 2.22 का दोषी पाया गया. सभी खिलाड़ियों को 1 ओवर के लिए 20 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. 4 ओवर का मतलब कुल जुर्माना मैच फीस का 80 फीसदी. कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी गलती स्वीकार कर ली जिसकी वजह से आगे किसी औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

भारत की शर्मनाक हार

187 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम के 9 विकेट भारतीय टीम ने 136 रन के स्कोर पर गिरा दिए थे. आखिरी जोड़ी टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने 50 रन से ज्यादा की साझेदारी कर मैच निकाल ले गई. मेहदी हसन मिराज और मुस्तफिजुर रहमान ने 46वें ओवर तक डटकर मुकाबला 1 विकेट से जीत लिया.

Compiled: up18 News