एशिया कप और भारत-पाक विवाद पर PCB के नए अध्‍यक्ष ने दिया बयान

SPORTS

पद संभालने के बाद उन्होंने एक प्रेस वार्ता की जिसमें विश्व कप और एशिया कप को लेकर भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे विवाद पर भी बयान दिया.

नजम सेठी से सवाल पूछा गया कि भारत के साथ हमारा क्या पक्ष होगा क्योंकि एशिया कप पाकिस्तान में होना है.

इस पर सेठी ने कहा, ”इस बारे में कुछ कहना मेरे लिए जल्दबाज़ी होगी. इस तरह के रणनीतिक मसलों पर समिति के अंदर चर्चा की जाएगी. अभी तो मुझे ये भी नहीं पता कि यहां क्या फ़ैसले हो चुके हैं. कितनी गहराई में वो फ़ैसले हुए हैं. क्या सोच थी उनके पीछे.”

‘बहुत से बयान मैंने पढ़े हैं, मगर बेहतर यही होगा कि हम इसकी समीक्षा करें कि क्या संदेश देना है. जाहिर है भारत का जहां तक मामला आता है तो हुकूमत की राय लेनी पड़ती है और दिशा-निर्देश वहीं से मिलते हैं.”

मामला ये है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था.

इस पर रमीज़ राजा काफ़ी आक्रामक हो गए थे. उन्होंने यहाँ तक कह दिया था कि अगर भारत की टीम पाकिस्तान में एशिया कप खेलने नहीं आएगी, तो पाकिस्तान की टीम भी एकदिवसीय वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं जाएगी.

नज़म सेठी पहले भी पीसीबी के चेयरमैन रह चुके हैं. लेकिन 2018 में इमरान ख़ान के शासनकाल के दौरान उन्होंने पद छोड़ दिया था.

प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ़ ने नजम सेठी की अगुआई में पीसीबी का कामकाज संभालने के लिए 14 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. इस कमेटी को कैबिनेट ने भी मंज़ूरी दे दी है.

उन्होंने ट्विटर पर लिखा है- “रमीज़ राजा के नेतृत्व वाले क्रिकेट प्रशासन का अंत हुआ. 2014 का पीसीबी का संविधान बहाल कर दिया गया है. प्रबंध समिति प्रथम श्रेणी क्रिकेट को फिर से जीवंत करने के लिए सभी कदम उठाएगी. हज़ारों क्रिकेटर्स को फिर से काम मिलेगा. और क्रिकेट का सूखा अब ख़त्म होगा.”

Compiled: up18 News