आगरा: सीए इंस्टीट्यूट के स्थापना दिवस पर बीएसई के एसएमई एवं स्टार्ट अप प्रमुख अजय ठाकुर ने दिए बिजनेस मंत्र

Press Release

आगरा: सीए इंस्टीट्यूट के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आगरा शाखा द्वारा हरीपर्वत चौराहे पर स्थित होटल हॉलीडे इन शनिवार को सेमिनार हुआ था। इसमें बीएसई के एसएमई एवं स्टार्ट अप प्रमुख अजय ठाकुर ने बिजनेस मंत्र दिए।

375 कंपनियों ने कराई बीएसई में लिस्टिंग

उन्होंने कहा कि हाल के समय में एसएमई श्रेणी की 375 कंपनियों ने बीएसई में लिस्टिंग कराई। इनको आईपीओ से लगभग 4000 करोड़ रुपये की पूंजी मिली। आज इन कंपनियों की नेट वर्थ पचास हजार करोड़ रुपये हो चुकी है। इस सूची में उत्तर प्रदेश की भी डेढ़ दर्जन कंपनियां हैं। अन्य एसएमई भी इस दिशा में सक्रिय होकर अपना स्वरूप बड़ा कर सकती हैं।

जब लोग जुड़ते हैं तो किस्मत भी जुड़ती है

उन्होंने कहा कि जब कंपनी का मालिक एक होता है तो उस के साथ एक ही व्यक्ति की किस्मत जुड़ी होती है। पर जब कंपनी लिस्टेड होती है तो सैकड़ों, हजारों लोग उसमें निवेश करते हैं। तो उनकी भी किस्मत उनके साथ जुड़ जाती है। इससे कारोबार को बल मिलता है। उन्होंने कहा कि व्यापार के लिए बैंक और बाजार पर ही निर्भरता क्यों रहे। ब्याज से मुनाफ कम होते हैं। जबकि निवेश लेने से कारोबार को गति मिलती है। आशीष जैन ने टैक्स ऑडिट रिपोर्ट सामान्य गलतियों पर प्रकाश डाला.

अतिथियों का आभार गौरव सिंघल ने दिया। संचालन जितेन्द्र एवं स्वप्निल ने किया। इस दौरान आशीष जैन, सचिन बुबना, आगरा शाखा अध्यक्ष गौरव बंसल, विवेक अग्रवाल, आयुष गोयल, अजय जैन, दीपिका मित्तल, नितेश गुप्ता, दीपक खंडेलवाल, अनिल इसरानी आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *