Agra News: आईएमए के शीत उत्सव में बिखरे भारतीय संस्कृति के सतरंगी रंग, फिल्मी तरानों पर थिरके डॉक्टर

Press Release

आगरा। फिल्मी तराने, डांस का धमाल और कैटवॉक पर बिखरे फैशन के सतरंगी रंग। विभिन्न रंगों के साथ अनेकता में एकता के संदेश को पिरोए भारतीय कला और संस्कृति की छटा। कुछ ऐसा ही उत्साह और उमंग से भरपूर नजारा था आईएमए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) द्वारा आयोजित शीत उत्सव में। जहां मरीजों की बीमारियों से घिरे रहने वाले शहर के डॉक्टरों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक की कला व संस्कृति के माध्यम से भारत के अनेकता में एकता के संदेश के साथ विभिन्न रंगों को एक मंच पर बिखेरा।

फतेहाबाद रोड स्थित हरे कृष्णा रिसोर्ट में आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ अध्यक्ष डा मुकेश गोयल, सचिव डा पंकज नगायच, पूर्व अध्यक्ष डा ओ पी यादव, अध्यक्ष निर्वाचित डा अनूप दीक्षित, कोषाध्यक्ष डा योगेश सिंघल , सांस्कृतिक सचिव डा कविता भटनागर ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम संयोजक व सचिव डॉ. पंकज नगायच ने कार्यक्रम को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को समर्पित करते हुए कहा कि भारत की विशेषता अनेकता में एकता की कड़ियों को पिरोना ही उद्देश्य है। जिससे देश में एकता और सम्वृद्धि का विस्तार हो।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में अभिश्री गुप्ता व दिशा गुप्ता ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। इसके बाद शुरु हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का धमाल जहां पधारो म्हारे देश… और रेशम का रूमाल जैसे गीतों पर राजस्थान के तो वहीं भागड़ा और गरबा की प्रस्तुति में पंचाब और गुजरात की लोक कलाओं के रंग बिखरे नजर आए। कश्मीर के बुमरो-बुमरो… व गोवा-गोवा वाले बीच पे, ब्लू है पानी-पानी… गीत पर जब डॉक्टरों के कदम थिरके तो मानों भारत के विभिन्न प्रांतों की संस्कृति और कला एक मंच पर जीवन्त हो उठी।

बंगाल की कला के रंगों को डॉ. साक्षी मिश्रा, डॉ. मीनाक्षी, डॉ. गुंजन, डॉ. काव्या, डॉ. संचिल, डॉ. अर्चना ने बंगाली नृत्य और एसएन मेडिकल कालेज की। डॉ. शिखा प्रकाश, डॉ. अपराजिता गोयल, डॉ. अर्पिता सक्सेना, डॉ. अलका यादव ने दक्षिण भारत के नृत्य की प्रस्तुति से सभी का दिल लुभा लिया। गोवा की कला और संस्कृति के रंगों को डॉ. शम्मी कालरा, डॉ. विनय गुप्ता, डॉ. मनीषा गुप्ता, डॉ. रश्मि सक्सेना, डॉ. अंजना पांडे, डॉ. राशि गुप्ता, डॉ. गौरव राजपाल, डॉ. मीनाक्षी गोयल, डॉ. खुशबू माहेश्वरी, डॉ. जली गुप्ता, डॉ. कौस्तुभ साने ने बिखेरा। रैम्प वॉक पर फैशल के रंगों को डॉ. हिमांशु, डॉ. मनोज अग्रवाल, डॉ. अशांक गुप्ता, डॉ. अतुल बंसल, डॉ. धर्मेन्द्र शर्मा, डॉ. अनुपम गुप्ता, डॉ. योगेश सिंघल, डॉ. अनूप दीक्षित, डॉ. आरएम पचौरी, डॉ. ओपी यादव, डॉ. पंकज नगायच, डॉ. मुकेश गोयल, डॉ. कविता भटनागर ने बिखेरे। संचालन डा स्मिता और डा कविता ने किया।

डॉ. नगायच को प्रदान किया कनकलाता मेडल

आईएमए उप्र द्वारा शाहजहांपुर में आयोजित कार्यक्रम में आगरा ब्रांच के सचिव डॉ. पंकज नगायच को विशेष मेम्बरशिप ड्राइव के लिए कनकलाता मेडल प्रदान किया गया था, जिसे आज कार्यकारिणी सदस्यों द्वारा डॉ. पंकज नगायच को प्रदान किया गया। इसके साथ आईएमए आगरा ब्रांच द्वारा डायबिटीज जागरूकता के साप्ताहिक कार्यक्रम के लिए विशेष ब्रांच की ट्राफी अध्यक्ष डॉ. मुकेश गोयल व सचिव डॉ. पंकज नगायच को प्रदान की गई। कार्यक्रम में पिछले कुछ समय में खोए आईएमए के साथियों को दो मिनट का मौन रखकर भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई।