Agra News: पर्यटन मंत्री ने प्रस्तावित सीएम योगी के कार्यक्रम को लेकर तैयारियों का लिया जायज़ा

स्थानीय समाचार

आगरा: जयवीर सिंह, मंत्री पर्यटन एवं संस्कृति विभाग उ.प्र.सरकार ने मुख्यमंत्री के बटेश्वर आगमन की तैयारियों के संबंध में आज जनप्रतिनिधियों एवं जनपद के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जिला पंचायत भवन सभागार में समीक्षा बैठक की तथा सभा स्थल पर पहुंचकर तैयारियों को देखा।

पर्यटन मंत्री ने बैठक में कहा कि भारत के यशस्वी पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल जी का 25 दिसंबर को जन्म दिवस है, हम सबका सौभाग्य है कि उनकी पवित्र जन्मस्थली आगरा जनपद के बटेश्वर में है। 25 दिसंबर को मुख्यमंत्री उनके जन्मस्थल पर पधारकर स्व. अटल जी की विशालकाय मूर्ति के अनावरण के साथ साथ उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन एवं संस्कृति विभाग द्वारा विभिन्न योजनाएं जो धार्मिक पर्यटन तथा क्षेत्र के विकास के लिए श्री अटल जी की यादगार में पूर्ण हुई हैं उनका लोकार्पण तथा जो नई स्वीकृत हुई हैं उनका शिलान्यास करेंगे।

मंत्री ने कहा कि आदरणीय अटल जी की पवित्र जन्मस्थली से उत्तर प्रदेश में पहली बार हेली पोर्ट के माध्यम से यात्रियों, पर्यटकों, श्रद्धालुओं को हवाई सेवा का शुभारंभ मुख्यमंत्री जी के कर कमलों द्वारा हो रहा है। उक्त सेवा बृज के तीर्थ, मथुरा, गोवर्धन परिक्रमा के साथ आगरा के सभी धार्मिक पर्यटन स्थल को दिखाएगी। लोगों का लगाव, आत्मीय भाव, उत्साह, जोश जिस तरह से देखने को मिल रहा है उससे बृहद तथा सफल जनसभा का आयोजन आदरणीय मुख्यमंत्री जी के सम्मान में होगा। इस हेतु मा. विधायक बाह, विधायक फतेहाबाद, जिला पंचायत अध्यक्ष तथा जिला प्रशासन तैयारियों में लगा है।

मंत्री ने पत्रकार वार्ता में बताया कि कार्यक्रम में सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। जनसभा में आने वाले लोगों को कोई असुविधा न हो इसके लिए पूर्ण व्यवस्थाएं की जा रही हैं। मुख्यमंत्री को सुनने का सभी को अवसर मिले के लिए समुचित प्रबंध किए जा रहे हैं। कार्यक्रम सकुशल संपन्न कराने को समीक्षा बैठक की गई है। श्रद्धेय अटल जी के जन्मदिन पर मुख्यमंत्री जी की सभा में अपार जन सैलाब सभा स्थल पर होगा। मंत्री ने अधिक से अधिक संख्या में जनसभा में पहुंचने का आह्वान किया।

वहीँ मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी ने जिलाधिकारी व पुलिस कमिश्नर के साथ मंचीय व्यवस्था, वेरिकेडिंग, साफ-सफाई तथा विकास कार्यों को देखा तथा संबंधित को उचित दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा करने के बाद श्री बटेश्वर महादेव मंदिर स्थित यमुना किनारे घाट पर महाआरती कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें पर्यटन मंत्री, विधायक गणों और मंडलायुक्त एवं जिलाधिकारी द्वारा आरती-पूजन में भाग लिया गया।

बैठक में विधायक बाह रानी पक्षालिका सिंह, विधायक फतेहाबाद छोटेलाल वर्मा, पूर्व मंत्री राजा अरिदमन सिंह, पूर्व विधायक डॉ. राजेंद्र सिंह सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।