बीजेपी ने BBC को दुनिया का सबसे भ्रष्ट और बकवास कॉरपोरेशन बताया

Politics

भारत की तरक्की से परेशान हैं कुछ संस्थाएं

भाटिया ने कहा कि आज पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है, जी20 का नेतृत्व कर रहा है लेकिन कुछ संस्थाओं को यह अच्छा नहीं लग रहा है। जब भारत आगे बढ़ता है तो जो भी विदेशी मीडिया एजेंसी हों या राहुल गांधी और अन्य सियासी दल हों, इन्हें यह पसंद नहीं आता। बीबीसी का इतिहास रहा है कि वह भारत के खिलाफ साजिश रचने का काम करता आया है। कांग्रेस को यह याद रखना चाहिए कि किस तरह से श्रीमति इंदिरा गांधी ने खुद बीबीसी पर बैन लगाया था। कांग्रेस समझ ले देश संविधान से चलेगा। बीबीसी पर कानून के तहत कार्रवाई की जा रही है।

आतंकी कमांडर को करिश्माई युवा उग्रवादी बताया था

बीजेपी नेता गौरव भाटिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि किस तरह पत्रकारिता की आड़ में एक एजेंडा आगे बढ़ाया जाता है, वह मैं आपके सामने रखता हूं। बीबीसी से एक एक प्रोग्राम- ‘द अनलीश्ड’ में प्रोग्राम के प्रेजेंटर ने कश्मीर में आतंकी कमांडर को करिश्माई युवा उग्रवादी बताया था। यह किस तरह की रिपोर्टिंग है। आप भारत में कार्य करना चाहते हैं और भारत की अखंडता को चोट पहुंचाने का प्रयास करते हैं। पूरी दुनिया में भारत अपनी संस्कृति-विविधता के लिए जाना जाता है।

कांग्रेस ने कहा, आलोचना से डरी सरकार

कांग्रेस ने मंगलवार को बीबीसी कार्यालय में आयकर विभाग के सर्वेक्षण अभियान को डराने की कार्रवाई करार दिया और कहा कि सरकार आलोचना से डरती है। पार्टी महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने कहा, बीबीसी के दफ्तरों पर आयकर विभाग के छापे से सरकार की हताशा दिखती है। यह दिखाता है कि मोदी सरकार आलोचना से डरी हुई है।

उन्होंने कहा, हम डराने-धमकाने के इन हथकंडों की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। यह अलोकतांत्रिक और तानाशाही रवैया अब और नहीं चल सकता। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बीबीसी के दिल्ली और मुंबई कार्यालय में सर्वे अभियान चलाया। यह कार्रवाई बीबीसी के 2002 के गुजरात दंगों पर इंडिया: द मोदी क्वेश्चन नामक दो-भाग की डॉक्यूमेंट्री जारी करने के कुछ सप्ताह बाद हुई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सर्वे के दौरान ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन के कर्मचारियों को अपने कंप्यूटर सिस्टम और फोन का इस्तेमाल नहीं करने के लिए कहा गया।

Compiled: up18 News