बिहार: उपचुनाव में बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे चिराग पासवान

Politics

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार पटना में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान संजय जायसवाल ने यह जानकारी दी.

विधानसभा की गोपालगंज और मोकामा सीटों पर 3 नवंबर को होने वाले इस उपचुनाव में एनडीए की ओर से बीजेपी के उम्मीदवार खड़े हुए हैं. वहीं महागठबंधन की ओर से राजद ने इन दोनों सीटों पर अपने प्रत्याशी दिए हैं.

संजय जायसवाल ने कहा, ”गठबंधन में रहते हुए हमारे साथ चुनाव लड़ने वाले और राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन देने वाले सभी दलों को हम एनडीए के सहयोगी मानते हैं. चिराग पासवान इस दायरे में फिट बैठते हैं और वे 31 अक्टूबर और 1 नवंबर को प्रचार करेंगे.”

क़रीब दो साल बाद दिखेंगे एनडीए के साथ

2020 में लोजपा संस्थापक रामविलास पासवान के निधन के बाद उनके बेटे चिराग पासवान ने पार्टी की कमान संभाली थी.

उसके बाद ख़ुद को ‘पीएम मोदी का हनुमान’ बताते हुए उन्होंने उस साल के विधानसभा चुनाव में सीएम नीतीश कुमार की पार्टी को हराने को अपना प्रमुख लक्ष्य बताया था.

हालांकि 2021 में उन्हें तब मुसीबत का सामना करना पड़ा, जब उनके सगे चाचा पशुपति कुमार पारस और चचेरे भाई प्रिंस राज सहित पार्टी के 6 में से 5 सांसदों ने विद्रोह कर दिया.

पिछले साल जुलाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिराग पासवान को अनदेखा करते हुए पशुपति कुमार पारस को अपनी कैबिनेट में शामिल कर लिया था.

इस विद्रोह के बाद चुनाव आयोग ने दोनों धड़ों को अलग-अलग पार्टी के रूप में मान्यता देते हुए अलग-अलग चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए. चिराग पासवान की पार्टी का नाम अब लोजपा (रामविलास) है और उनका चुनाव चिह्न हेलीकॉप्टर है.

Compiled: up18 News