प्रशांत किशोर का बड़ा दावा: चुनाव से पहले फिर NDA में शामिल होंगे नीतीश कुमार

Politics

फिर पलटी मारेंगे नीतीश

बिहार में जनसुराज यात्रा के जरिए अपनी राजनीतिक पहचान बनाने में जुटे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शनिवार को बड़ा दावा किया। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नीतीश कुमार 2024 के चुनाव से पहले वह नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस (NDA) में शामिल होंगे। भाजपा भी अंदर खाने इसके लिए तैयार है।

राज्यसभा में उपसभापति का पद क्यों नहीं छोड़ती JDU

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि जो राजनीति को थोड़ा बहुत जानता है उसको पता है कि देश में कानून बनाने का काम लोकसभा और राज्यसभा करती है। राज्यसभा में उपसभापति का पद नीतीश की जनता दल सेक्युलर के पास है। जब उनसे इस पद को लेकर सवाल करो तो वह कुछ नहीं कहते। अगर नीतीश कुमार ने एनडीए छोड़ दिया है तो इस पद को छोड़ क्यों नहीं रहे हैं?

बिहार के लोगों को ठगा

इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार के लोग फिर नीतीश कुमार को वोट कीजिएगा, फिर ये आदमी आपको ठग कर भागेगा, लिखकर रख लीजिए। बिहार के लोगों ने 2015 में नीतीश कुमार को वोट किया था, उसके बाद 2017 में वह लोगों को ठग कर भाग गए।

CAA और NRC के मुद्दे पर कोई नहीं आया

वहीं, उन्होंने कहा कि जब सीएए और एनआरसी का मामला सामने आया था और लोगों पर तलवार लटकी थी तो पश्चिम बंगाल में न लालू यादव गए, न तेजस्वी यादव गए थे और न ही नीतीश कुमार गए थे। इन लोगों को गरीबों से कोई मतलब नहीं है, इनको सिर्फ सत्ता चाहिए।

बंगाल में मैंने BJP को हराया

प्रशांत किशोर एक तरफ जहां JDU और नीतीश पर हमलावर थे वहीं दूसरी ओर उन्होंने BJP पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2021 के बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा मेरी वजह से हारी। अगर बंगाल में BJP जीत जाती तो आज वहां लोग लाइन में खड़े होकर फार्म भर रहे होते।

Compiled: up18 News