भगवंत मान पंजाब के मुख्यमंत्री हैं या अरविंद केजरीवाल के पायलट: अमित शाह

Politics

अमित शाह ने कहा कि देश में एकमात्र ऐसा राज्य है जहां तिरंगे के तीनों रंग देखने को मिलते हैं। शहीदों के बलिदान के भाव में केसरिया रंग देखने को मिलता है, गुरुओं के शांति और सद्भाव के संदेश में सफेद रंग दिखाई देता है और अन्नदाता किसान जब देश के गोदामों को भर देता है, तब हमें हरा रंग भी देखने को मिलता है।

उन्होंने कहा कि पंजाब के महान सिख गुरुओं ने न केवल पंजाब बल्कि देशभर में हमें देशभक्ति, समानता और सद्भाव का पाठ सिखाया। इसी पर चलते हुए पंजाब ने आजादी के पहले और आजादी के बाद हर संकट में पूरे देश की रक्षा की है।

60 करोड़ गरीबों को नया जीवन दिया

शाह ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि ये 9 साल एक प्रकार से देश के इतिहास में स्वर्णिम अक्षर से लिखे जाने वाले 9 साल हैं। आज दुनिया में भारत की पहचान दुनिया के ग्रोथ इंजन के रूप में होती है। PM मोदी ने 9 साल में गरीब कल्याण के माध्यम से 60 करोड़ गरीबों को एक नया आशा भरा जीवन देने का काम किया है।

गुरदासपुर सीट को गंवाना नहीं चाहती बीजेपी

गुरदासपुर सीट से इस वक्त बॉलीवुड स्टार सनी देओल सांसद हैं। हालांकि यहां उनकी गैरहाजिरी को लेकर विरोधी अक्सर बीजेपी की आलोचना करते रहते हैं। बीजेपी इस सीट को अगले साल होने वाले चुनाव में गंवाना नहीं चाहती। इसलिए शाह की रैली गुरदासपुर में रखवाई गई थी। यहां गुरदासपुर और पठानकोट जिले के 9 विधानसभा क्षेत्रों के नेताओं और कार्यकर्ताओं को बुलाया गया था।

Compiled: up18 News