हरदोई में सीएम योगी ने कहा: पहले तो बिजली की भी जाति और मजहब होता था

Politics

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चौथे दौर के मतदान से पहले समाजवादी पार्टी की पूर्ववर्ती सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने न सिर्फ़ आतंकवाद का मुद्दा उठाया, बल्कि बिजली देने में भेदभाव का भी आरोप लगाया.

हरदोई के शाहाबाद में एक चुनौती रैली के दौरान उन्होंने कहा कि पहले तो बिजली की भी जाति होती थी और मजहब होता था. याद कीजिए पहले ईद और मोहर्रम होता था, तो बिजली आएगी. और होली और दीपावली में नहीं आएगी. अब कोई भेदभाव नहीं. योगी आदित्यनाथ ने कहा, “अब होली हो या दीपावली. ईद हो या मोहर्रम. क्रिसमस हो या जन्माष्टमी या शिवरात्रि- आपको बिजली मिलती है. पर्याप्त बिजली देने का काम डबल इंजन की सरकार कर रही है. जहाँ आज़ादी के बाद बिजली नहीं गई थी, वहाँ अब बिजली की लाइन दिखाई देने लगी है.”

उन्होंने आतंकवादियों का मुद्दा उठाया और कहा कि 2013 में जब समाजवादी पार्टी की सरकार आई थी, तो उन्होंने पहला काम आतंकवादियों पर से मुक़द्दमों को वापस लेने का किया था. योगी आदित्यनाथ ने अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट में आए फ़ैसले का फिर ज़िक्र किया और अखिलेश यादव को घेरने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि अभी गुजरात की एक न्यायालय ने 38 आतंकवादियों को फाँसी की सज़ा दी है, उनमें से आठ आतंकवादियों का संबंध आज़मगढ़ से है. इनमें से एक आतंकवादी का अब्बा समाजवादी पार्टी का प्रचारक है आज़मगढ़ में. समाजवादी पार्टी के मुखिया को इस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए. और जनता जर्नादन से माफ़ी मांगनी चाहिए.

योगी आदित्यनाथ ने साइकिल और आतंकवादियों का ज़िक्र भी किया. पीएम मोदी ने रविवार को इसकी तुलना की थी. समाजवादी पार्टी ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई थी और कहा था कि ये कहना देश का अपमान है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा-हमारे प्रदेश की माताओं बहनों ने शपथ खा ली है कि कुछ भी हो जाए जिन साइकिलों पर बैठकर जगह-जगह विस्फोट होते हैं, बमबाज़ी होती थी, उन साइकिलों को पंचर करके ही रहेंगी.

-एजेंसियां