कांग्रेस को बड़ा झटका, राजस्‍थान में मिस्ड कॉल विज्ञापन पर चुनाव आयोग की रोक

Politics

जानकारी के अनुसार सीएम गहलोत के ऑडियो संदेश वाले कांग्रेस पार्टी के विज्ञापन को लेकर भाजपा ने आपत्ति जताई थी। इसे लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने चुनाव आयोग से मिलकर अपनी शिकायत दर्ज करवाई थी। साथ ही इस तरह के विज्ञापनों के प्रचार को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप भी लगाया था।

अब भाजपा की इसी आपत्ति और शिकायत के बाद चुनाव आयोग भी हरकत में आया है। आयोग ने अब ऐसे विज्ञापनों पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कांग्रेस पार्टी इस इस बारे में स्पष्टीकरण मांगा है।

आयोग से मिला था भाजपा प्रतिनिधिमंडल

केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया के नेतृत्व में भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला था। इसमें पूर्व केंद्रीय क़ानून मंत्री रविशंकर प्रसाद भी मौजूद रहे थे। आयोग से मिलने के बाद भाजपा नेताओं ने कहा कि कांग्रेस के अखबारों और मिस्ड कॉल के ज़रिए दिए जा रहे विज्ञापन चुनाव की आदर्श आचार संहिता और प्रेस काउंसिल के दिशा निर्देशों का उल्लंघन है। आयोग से इनपर तुरंत प्रभाव से रोक लगाने और एफआईआर दर्ज करने की अपील की है। साथ ही यह भी आग्रह किया है कि ऐसे भ्रमित करने वाले विज्ञापन अन्य राज्यों में ना जारी हों, ये भी सुनिश्चित किया जाए।

Compiled: up18 News