मुंबई इंडियंस के लिए बड़ा झटका, चोट से उबर नहीं पा रहे हार्दिक पंड्या

SPORTS

एक क्र‍िकेट वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार हार्दिक पंड्या अपनी चोट की वजह से लंबे वक्त तक क्रिकेट से दूर रहेंगे. उनका अफगानिस्तान के खिलाफ जनवरी में होने वाली T20 सीरीज़ के अलावा वो आईपीएल 2024 से भी दूर हो सकते हैं. अभी हार्दिक की वापसी में 2-3 महीने का वक्त लग सकता है, अगर ऐसा होता है तो वो टी-20 वर्ल्ड कप 2024 तक ही फिट हो पाएंगे.

हार्दिक पंड्या अफगानिस्तान सीरीज़ तक फिट नहीं हो पाएंगे हालांकि अभी बीसीसीआई या मुंबई इंडियंस की ओर से हार्दिक की फिटनेस पर कोई आधिकारिक अपडेट नहीं दिया गया है.

वनडे वर्ल्ड कप में लगी थी चोट

बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ एक बॉल को रोकते हुए हार्दिक पंड्या के पैर में चोट लगी थी, जिसके बाद से ही वो क्रिकेट से दूर हैं. हार्दिक को बीच वर्ल्ड कप में टीम को छोड़ना पड़ा था, उसी के बाद से वो रिकवरी मोड में हैं. पहले ये माना जा रहा था कि हार्दिक आईपीएल तक वापसी कर सकते हैं, लेकिन अभी इसकी उम्मीद भी मुश्किल लग रही है.

हार्दिक पंड्या को हाल ही में मुंबई इंडियंस ने अपना कप्तान बनाया था. आईपीएल 2024 से पहले हुए ऑक्शन और रिटेंशन में हार्दिक ने गुजरात टाइटन्स का साथ छोड़ा था और मुंबई इंडियंस जॉइन कर ली थी. मुंबई ने अब हार्दिक को अपना कप्तान बनाया है, जबकि रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया गया है. ऐसे में अगर अब आईपीएल 2024 में हार्दिक पंड्या नहीं खेलते हैं, तो सवाल ये भी होगा कि टीम की कप्तानी कौन करेगा, क्या रोहित शर्मा को फिर से कप्तान बनाया जाएगा.

IPL 2024 के लिए मुंबई इंडियंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, विष्णु विनोद, अर्जुन तेंदुलकर, शम्स मुलानी, नेहाल वढेरा, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, आकाश मढवाल, जेसन बेहरनडॉर्फ, हार्दिक पंड्या और रोमारियो शेफर्ड, जेराल्ड कोइटजी, दिलशान मधुशंका, श्रेयस गोपाल, नमन धीर, अंशुल कंबोज, नुवान तुशारा, मोहम्मद नबी, शिवालिक शर्मा

– एजेंसी