ऋतुराज गायकवाड़ की जगह अब टीम इंडिया से जुड़े अभिमन्यु ईश्वरन

SPORTS

अभिमन्‍यु इंडिया ए टीम के साथ ही साउथ अफ्रीका में थे। अब वह इंडिया ए की जगह सीनियर टीम के साथ रहेंगे और जरूरत पड़ने पर वह खेल सकते हैं। घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले अभिमन्यु ईश्वरन इससे पहले भी दो बार टीम इंडिया का हिस्‍सा रह चुके हैं, लेकिन अभी तक उन्‍हें डेब्‍यू करने का मौका नहीं मिला है।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत सेंचुरियन में 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के साथ होगी और दूसरा टेस्‍ट 3 जनवरी से खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्‍ट सीरीज से बाहर होने वाले ऋतुराज गायकवाड़ तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। उनसे पहले मोहम्मद शमी अनफिट होने के कारण बाहर हो चुके हैं तो ईशान किशन भी निजी कारणों से नाम वापस ले चुके हैं।
घरेलू क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड

अभिमन्यु ईश्‍वरन घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलते हैं। 28 वर्षीय अभिमन्‍यु ने अभी तक 88 प्रथम श्रेणी मैचों में 47.24 की औसत से 22 शतक और 26 अर्धशतक के साथ कुल 6567 रन बनाए हैं। वहीं, लिस्ट ए क्रिकेट में अभिमन्‍यु ने 88 मैच में 47.49 की औसत से 9 शतक और 23 अर्धशतक के साथ कुल 3847 रन बनाए हैं।

पहले भी दो बार टीम इंडिया में हुआ चयन

अभिमन्यु बतौर सलामी बल्‍लेबाज घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। 2018-19 के रणजी सीजन में उन्‍होंने बंगाल के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे। उन्‍होंने उस सीजन के छह मैच में ही 861 रन बनाए थे। अभिमन्‍यु को जनवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू सीरीज के लिए बतौर स्टैंडबाय प्‍लेयर चुना गया था। इसके बाद वह वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल 2019-21 में स्टैंडबाय प्‍लेयर थे। देखने वाली बात ये होगी कि उन्‍हें इस बार डेब्‍यू का मौका दिया जाएगा या नहीं।

एजेंसी