बड़ी कार्यवाई: एसएसपी आगरा ने जगदीशपुरा थाने के छह पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

स्थानीय समाचार

आगरा: एसएसपी आगरा ने जगदीशपुरा थाने के छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। उनकी प्रारंभिक जांच भी शुरू करा दी है। जांच में अगर यह दोषी सिद्ध हुए तो इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने की तैयारी है। इस पूरे मामले को लेकर एसएसपी आगरा सुधीर कुमार ने जगदीश पुरा इंस्पेक्टर पीके सिंह को फटकार भी लगाई है।

जिन पुलिसकर्मियों के कंधों पर समाज और आम नागरिक की सुरक्षा का दायित्व है, वही पुलिसकर्मी ही निजी स्वार्थ के लिए आम व्यक्ति को निशाना बना रहे हैं। दोषी पुलिसकर्मियों ने दो लोगों को फर्जी तरीके से नशीले पदार्थ में जेल भेज दिया और उनसे पांच लाख रुपये भी ले लिए। इस पूरे मामले की शिकायत एसएसपी आगरा से की गई। शिकायत हुई। मामले की जांच में प्रथम दृष्टया छह पुलिसकर्मी दोषी पाए गए।

बताया जाता है कि सटोरिया सनी कबाड़िया ने अमित और जितेंद्र नाम के व्यक्तियों को फर्जी तरीके से फंसाने के लिए जगदीशपुरा थाने के पुलिसकर्मियों को पैसे दिए। इन पुलिसकर्मियों ने रावत पेट्रोल पंप से दोनों युवकों को उठा लिया। उनसे छोड़ने के नाम पर पांच लाख रुपये मांगे। दोनों ने उन्हें पांच लाख रुपये दे दिए। इसके बाद भी पुलिसकर्मियों ने दोनों को अवैध तरीके से नशीले पदार्थ में जेल भेज दिया। दोनों ने एसएसपी से मामले की शिकायत की।

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कराई। प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर जगदीशपुरा थाने के एसआई ऋषि पाल सिंह, मनोज कुमार, अर्जुन प्रताप सिंह, कॉन्स्टेबल राजीव कुमार, दीपक राणा, गौरव डांगर, जितेंद्र और अमित कुमार को निलंबित कर दिया है।

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि लापरवाही और भ्रष्टाचार किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इन सभी छह पुलिसकर्मियों की प्रारंभिक जांच भी शुरू कराई जा रही है। अगर उसमें वह दोषी साबित हुए तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।