मथुरा के वृंदावन में बड़ा हादसा, बांके बिहारी मंदिर के पास भवन ढहने से पांच मरे, कई घायल, पुलिस रेस्क्यू में जुटी

Regional

आगरा: मंगलवार की शाम उस वक्त अफरा तफर मच गई जब यूपी के मथुरा में वृंदावन कोतवाली क्षेत्र में बांके बिहारी मंदिर से महज 200 मीटर दूर स्थित स्नेह बिहारी जी मंदिर के पास हुआ। अचानक से दो मंजिला मकान का एक हिस्सा गिर पड़ा। अचानक से गिरे मकान के मलबे में 11 श्रद्धालु दब गए। जिसमें 5 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल श्रद्धालुओं को अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि बांके बिहारी मंदिर के पास स्थित दो मंजिला मकान का ऊपरी हिस्सा काफी जर्जर हो गया था। यहां बंदर लड़ रहे थे। तभी मकान का ऊपरी हिस्सा भरभरा कर गिर गया। जिससे नीचे से गुजर रहे 11 श्रद्धालु दब गए।

हादसे की जानकारी होते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई। जिसके बाद सभी लोगों के बचाव के लिए उसे क्षेत्र में बैरिकेटिंग लगा दी गई एवं पुलिस द्वारा मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने का कार्य किया गया।

बताते चलें कि इन दिनों पुरुषोतम मास चल रहा है जिस कारण तीर्थ स्थली होने के कारण यहां श्रद्धालुओं की अधिक भीड़ है। पिछले दिनों भी मंदिर में भीड़ का फोटो सोशल मीडिया पर जारी किया गया था।

एंबुलेंस न पहुंचने पर उन्हें तत्काल ई रिक्शा की मदद से सौ शैय्या अस्पताल पहुंचाया गया। यहां जाच के बाद डॉक्टरों ने पांच लोगों को मृत घोषित कर दिया। जबकि कई लोगों का गंभीर हालत में इलाज चल रहा है। मृतकों में गीता कश्यप निवासी कानपुर, अरविंद कुमार निवासी कानपुर नगर, रश्मि गुप्ता निवासी कानपुर, अंजू मुगयी निवासी वृंदावन और एक अज्ञात शामिल है।

Compiled: up18 News