गुजरात में अंतिम चरण के मतदान से पहले अपनी मां मिले पीएम मोदी, पैर छूकर आशीर्वाद लिया, अहमदाबाद में डालेंगे वोट

National

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को गांधीनगर में अपनी हीराबेन मोदी से मुलाकात की। पीएम मोदी ने मां के साथ बैठकर बातें कीं और पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। पीएम मोदी की मां से मुलाकात की तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें वह मां का आशीर्वाद लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मां हीराबेन के साथ बैठकर उनसे बातें कीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi )रविवार को एक बार फिर गुजरात पहुंचे। वे अहमदाबाद एयरपोर्ट से सीधे मां हीराबा से मिलने गांधीनगर पहुंचे। मां के पैर छूकर आशीर्वाद लिया और साथ में चाय भी पी। इससे पहले अगस्त और जून में भी मोदी मां से मिलने आए थे। आधे घंटे की मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री पार्टी ऑफिस ‘कमलम’ निकल गए।

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi )पांच दिसंबर सुबह 8.30 बजे वोट डालेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार, पीएम मोदी अहमदाबाद के साबरमती विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाली रानीपनी निशान स्कूल में मतदान करेंगे। पीएम मोदी साबरमती विधानसभा सीट के वोटर हैं। वहीं, पीएम मोदी की मां हीराबेन गांधीनगर में अपने मत का प्रयोग करेंगी।

उधर, गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से पहले आज हुई बीजेपी की बैठक में पार्टी की रणनीति पर चर्चा की गई. इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल मौजूद थे। बैठक गुजरात बीजेपी के कार्यालय श्रीकमलम में हुई।

बता दें कि गुजरात विधानसभा के दूसरे चरण में 14 जिलों की 93 सीटों के लिए सोमवार को मतदान होगा। इनमें एक बड़ा हिस्सा मध्य प्रदेश और राजस्थान की सीमा से लगने वाली सीटों का भी है, जिसमें आदिवासी बहुल पंचमहल भी है। इन क्षेत्रों में गुजरात की राजधानी गांधीनगर, अहमदाबाद, वडोदरा और दूध उत्पादन के लिए विश्व प्रसिद्ध आणंद भी शामिल है।

गुरुवार को प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद में लगभग 50 किलोमीटर लंबा रोड शो किया। इस चरण में जिन सीटों पर चुनाव होना है, उनमें प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का क्षेत्र भी शामिल है। ऐसे में भाजपा के लिए यह चरण अहम होगा। खासकर उत्तर गुजरात, जहां पिछली बार वह कांग्रेस से पिछड़ गई थी।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *