सावधान: आगरा के एमजी रोड पर 50 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक रफ्तार में गाड़ी दौड़ाना पड़ेगा भारी, कटेंगे भारी भरकम चालान

स्थानीय समाचार

आगरा: एमजी रोड पर अगर 50 से अधिक गति पर अपने वाहन दौड़ाए तो आपका चालान स्वयं कट जाएगा। जी हां यातायात विभाग ने यह कवायद करना शुरू कर दिया है और इसके लिए एमजी रोड पर लगे स्मार्ट सिटी के कैमरे को अपग्रेड कर दिया गया है। एक चौराहे से दूसरे चौराहे के बीच की गति का आंकलन करने के बाद जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी इसका ट्रायल आज से शुरू हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक एमजी रोड पर तेज वाहनों की गति भी 50 किलोमीटर प्रति घंटे के हिसाब से निश्चित है लेकिन इसके बावजूद भी वाहन चालक इस नियम को तोड़कर तेज रफ्तार में वाहन चला रहे हैं जिसके कारण कई बार हादसे हो चुके हैं। रात को इन हादसों की संख्या और ज्यादा बढ़ जाती है। रात 11:00 के बाद एमजी रोड पर नो एंट्री भी खुल जाती है। इसके लिए यातायात विभाग की ओर से अब रणनीति तैयार कर ली गई है।

डीसीपी ट्रैफिक सैय्यद अली ने बताया कि एमजी रोड और माल रोड पर नगर निगम के स्मार्ट सिटी के तहत कैमरे लगे हुए हैं। जब रोड खाली मिल जाती है तो वाहन चालक निर्धारित स्पीड की गति को तोड़कर तेज गति से वाहन चलाते हैं। इसीलिए एमजी रोड और माल रोड के कैमरे को अपडेट कर दिया गया है। 43 चौराहा पर लगी कैमरा से अब तेज गति से वाहन चलाने वालों के चालान काटे जाएंगे। यह चालान लगभग ₹2000 का होगा।