बाबा रामदेव बोले, देश चलाने के लिए फिलहाल मोदी से ज्‍यादा काबिल कोई नहीं है

National

योग गुरु के नाम से लोकप्रिय रामदेव ने मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर इंडिया टीवी के संवाद कार्यक्रम में सोमवार को कहा कि देश में कई चुनौतियाँ हैं लेकिन वह मोदी से क़ाबिल कोई प्रधानमंत्री नहीं देख पाते हैं.

रामदेव ने कहा कि कुछ लोगों को देश की समझ नहीं है. रामदेव ने कहा, ”इस समय उपलब्ध 140 करोड़ लोगों में कोई ऐसा नहीं दिखता जो देश चला सके. मैं ये नहीं कहता कि भविष्य में ऐसा कोई नहीं होगा. देश अपने प्रवाह से आगे बढ़ता रहेगा. लेकिन अभी मोदी से क़ाबिल कोई नहीं है.”

रामदेव ने ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर कहा, ”देश में सैकड़ों मंदिर तोड़े गए और सबसे ज़्यादा क्रूरता औरंगज़ेब ने की थी. औरंगज़ेब कुछ लोगों के लिए हीरो हो सकता है. औरंगज़ेब हिन्दू और हिन्दुत्व से नफ़रत करता था. ये बात इस देश को पता चलना चाहिए हमारा हीरो छत्रपति शिवाजी हैं न कि औरंगज़ेब. हमारे देश की ज्ञान विरासत और अध्यात्म को नष्ट किया गया. लोगों के भीतर आत्मग्लानि भरी गई. हम सनातन वैभव की बात करते हैं. देश को क्रूरता का सच्चा इतिहास बताना चाहिए.”

रामदेव ने कहा, ”कुछ लोगों को लगता है कि प्रधानमंत्री जी को मंथली या वीकली प्रेस कॉन्फ़्रेंस करनी चाहिए. ऐसे में तो बीजेपी के सारे प्रवक्ता बेरोज़गार हो जाएंगे. प्रधानमंत्री हर बार बात पर नहीं बोल सकते. कोई बड़े मुद्दे पर तो पीएम ख़ुद ही बोलते हैं.”

-एजेंसियां