पाकिस्तान: मियांवाली में पेट्रोलिंग पोस्ट पर हमला, 1 पुलिसकर्मी और 2 आतंकी मारे गए

INTERNATIONAL

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि हमला सुबह के दौरान हुआ और लगभग 10 से ज्यादा आतंकियों ने ईसा खेल कुंडल पोस्ट पर गश्त करते हुए हमला किया। पीएचपी हेड कांस्टेबल की पहचान हारून खान के रूप में की गई है।

आतंकवादियों की पहचान अभी भी जारी

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस दौरान संदिग्धों और पीएचपी अधिकारियों के बीच जमकर गोलीबारी हुई। दरअसल, पीएचपी अधिकारी ने संदिग्धों को इमारत में प्रवेश करने से रोका था। पंजाब पुलिस के महानिरीक्षक उस्मान अनवर के मुताबिक, हमले की खुफिया रिपोर्ट आने के बाद पुलिस अलर्ट पर थी। उन्होंने आगे कहा कि दो आतंकवादियों को मार गिराया गया और उनकी पहचान अभी भी जारी है।

दोआबा पुलिस स्टेशन पर दो विस्फोट

इससे पहले शुक्रवार (29 सितंबर) को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के हंगू इलाके में दोआबा पुलिस स्टेशन पर दो विस्फोट हुए थे। इस हमले में एक पुलिस अधिकारी सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, 12 लोग घायल हुए थे।

उसी दिन, बलूचिस्तान के मस्तुंग जिले में एक आत्मघाती विस्फोट में एक पुलिसकर्मी सहित 59 से अधिक लोगों की मौत हो गई। एक आत्मघाती हमलावर ने शुक्रवार को मस्तुंग जिले में एक मस्जिद के पास ईद मिलादुन नबी से संबंधित जुलूस की तैयारी कर रहे लोगों को निशाना बनाया था।

बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने मस्तुंग आत्मघाती विस्फोट के संबंध में पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की है।

Compiled: up18 News