आगरा: ताजमहल का दीदार करने आया अर्जेंटीना का पर्यटक कोविड संक्रमित, तलाश में जुटा स्वास्थ्य विभाग

स्थानीय समाचार

आगरा: ताजमहल का दीदार करने आया अर्जेंटीना का पर्यटक कोविड संक्रमित पाया गया है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी होटलों से अर्जेंटीना के पर्यटकों के रुकने संबंधी ब्योरा मांगा है।

बताया गया है कि 26 दिसंबर को पर्यटक का सैंपल लिया गया था। बुधवार को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। सीएमओ ने सभी होटल प्रबंधकों से पर्यटकों के रुकने और लोगों के संपर्क की जानकारी देने को कहा है।

अर्जेंटीना का पर्यटक ताज देखने के बाद किस होटल में रुका और कितने लोगों के संपर्क में रहा। इसे लेकर पूरे दिन स्वास्थ्य विभाग में हलचल मची रही। स्वास्थ्य टीमें उसका पता लगाने में जुटी है। सीएमओ डॉ अरुण श्रीवास्तव का कहना है कि पर्यटक जिस होटल में ठहरा है, उसका पता नहीं दिया है। केवल स्थान का नाम शाहगंज दिया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम होटलों में जाकर पर्यटक को तलाश रही है। जिले में विदेशी पर्यटकों के सैंपल लिए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 27 दिसंबर को ताजमहल के पश्चिमी गेट पर 40 साल के अर्जेंटीना निवासी पर्यटक के कोरोना के सैंपल लिए थे। इसके बाद पर्यटक ताजमहल देखने चला गया। कोरोना के सैंपल जांच के लिए एसएन भेजे गए।

शहर में चार दिन में यह दूसरा कोरोना का मरीज मिला है। इससे पहले 24 दिसंबर को मारुति एस्टेट क्षेत्र की एक कॉलोनी में रहने वाला युवक कोरोना पॉजिटिव मिला था यह युवक 22 दिसंबर को चीन से लौटा था। राहत ये है कि युवक की पत्नी और बेटे सहित संपर्क में आई 37 लोगों की रिपोर्ट बाद में नेगेटिव आई।

ताजमहल पर बीते शुक्रवार को सेनिटाइजेशन कराया गया था। यहां कोविड जांच की सुविधा भी शुरू कर दी गई है। इसके बावजूद कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। अर्जेंटीना के पर्यटक के कोविड पॉजिटिव मिलने के बाद भी ताजमहल पर बुधवार को पर्यटक बिना मास्क पहने नजर आए। वे शारीरिक दूरी का पालन करते भी नहीं दिखे। ताजमहल के पश्चिमी गेट के साथ पूर्वी गेट और रेड सैंड स्टोन प्लेटफार्म पर पर्यटकों का सैलाब दिखाई दिया।