पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा के एक छक्का जड़ते ही बना एक और रिकॉर्ड

SPORTS

पाकिस्तान के लिए एक बार फिर से पहला ओवर शाहीन अफरीदी लेकर आए। इस ओवर की पहली 5 गेंदों पर कोई रन नहीं आया। लेकिन ओवर की आखिरी गेंद पर हिटमैन ने डीप स्क्वायर लेग पर एक शानदार छक्का लगाया। इसी के साथ रोहित ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित शाहीन के खिलाफ वनडे क्रिकेट में छक्का लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। अक्सर पहली गेंद से दुनियाभर के बल्लेबाजों पर हावी होने वाले शाहीन के ऊपर आज रोहित ने पहले ओवर से हमला कर दिया था।

गिल-रोहित ने किया कमाल

पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 मुकाबले में टीम इंडिया के ओपनर्स रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने कमाल की शुरुआत दी। रोहित जहां इस मैच में 56 रन बनाकर आउट हुए। वहीं गिल ने 58 रनों की पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की। पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी तिकड़ी शाहीन, नसीम शाह और हारिस रऊफ इस मैच में ज्यादा कारगर साबित नहीं हुए।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

पाकिस्तान: फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ

– एजेंसी