युवा खिलाड़ियों से बोले कपिल देव, प्रेशर नहीं झेल सकते तो जाकर केले-अंडे की दुकान लगाओ

SPORTS

कपिल ने कहा कि जो खिलाड़ी प्रेशर से नहीं निपट सकते, ऐसे खिलाड़ियों को केले की दुकान लगानी चाहिए या फिर अंडे बेचने चाहिए। उन्होंने यह बात कोलकाता में एक सभा को संबोधित करते हुए कही, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कपिल ने कहा कि 125 करोड़ की जनसंख्या वाले देश में जब आपको क्रिकेट खेलने का मौका मिलता है तो आपको खुश होना चाहिए।

कपिल ने कहा, ”खिलाड़ी कहते हैं कि हम आईपीएल खेल रहे हैं इसलिए बहुत प्रेशर है। यह शब्द सामान्य हो गया है। ऐसे खिलाड़ियों के लिए मैं कहता हूं कि मत खेलो। आपको कौन कह रहा है? अगर आप उस लेवल पर खेल रहे हैं तो दबाव होगा। आपकी प्रशंसा होगी और आलोचना भी। अगर आप आलोचना से डरते हो तो मत खेलो। आप देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और आप पर दबाव है, यह कैसे संभव है? 100 करोड़ के देश में से केवल 20 खेल रहे हैं और फिर आप कहते हैं कि प्रेशर है? इसके बजाय कहें कि यह गर्व की बात है। आपको लोगों का इतना प्यार मिल रहा है। उस गर्व को आत्मसात करना सीखिए।”

कपिल ने आगे कहा, ‘प्रेशर एक अमेरिकी शब्द है। अगर आप काम नहीं करना चाहते हैं तो ना करें। क्या कोई आपको मजबूर कर रहा है? जाकर केले की दुकान लगाओ। अंडे बेचो। आपको एक मौका मिला है तो आप इसे दबाव के रूप में क्यों लेते हैं। इसे आनंद के रूप में लो और मजे करो। जिस दिन आप ऐसा करना शुरू कर देंगे तो आपको काम आसान लगने लगेगा। लेकिन अगर आप इसे दबाव कहेंगे तो तो इससे कुछ अच्छा नहीं निकलेगा।’

Compiled: up18 News