कर्नाटक के बीदर में बोले अमित शाह, कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति की

Politics

सरदार पटेल के बिना हैदराबाद को नहीं मिलती आजाद

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि उसी जमीन पर उन अमर बलिदानियों का स्मारक खड़ा है। यहां सरदार पटेल की 20 फीट ऊंची प्रतिमा देश के पहले गृह मंत्री की उस अहम भूमिका की प्रतीक है, जिसके तहत निजाम को हैदराबाद से बाहर किया गया। उसी के चलते बीदर का यह इलाका, भारत का हिस्सा बन सका। बीजेपी नेता अमित शाह ने कहा कि हैदराबाद को आजादी दिलाने से लेकर भारत में शामिल करने के लिए सरदार पटेल ने अहम भूमिका निभाई है।

कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति की

बीजेपी नेता अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने ध्रुवीकरण की राजनीति और वोट बैंक के लालच में आजादी और हैदराबाद मुक्ति के लिए खुद को बलिदान करने वाले लोगों को कभी याद नहीं किया। संविधान में ये प्रावधान कहीं नहीं है कि धर्म के आधार पर आरक्षण मिले लेकिन कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति के चलते अल्पसंख्यकों को आरक्षण का लाभ दिया गया। भाजपा ने वोक्कालिगा और लिंगायत समुदाय को आरक्षण दिया।

जहां तिरंगा फहराने में गई थीं सैंकड़ों जान, वहां फहराया 103 फीट ऊंचा तिरंगा

अमित शाह ने कहा कि मुझे आज कहते हुए गर्व हो रहा है कि उसी धरती पर हम 103 फीट ऊंचा तिरंगा लहराया जा रहा है, जो किसी से नहीं छिप सकता है। उन्होंने कहा कि उसी भूमि पर उन अमर शहीदों का स्मारक बनाया गया है। सरदार पटेल की यह 20 फीट ऊंची प्रतिमा हैदराबाद से निजाम को बाहर निकालने में हमारे पहले गृह मंत्री की ओर से निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका का प्रतीक है।

Compiled: up18 News