सपा कार्यकर्ता सम्मेलन में अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला, लोकसभा 2024 चुनाव रणनीति पर चर्चा

Politics

मुझे उम्मीद है कि जिस तरह दीदी ने बीजेपी का मुकाबला बंगाल में किया, वैसे ही आने वाले समय में बीजेपी का देश से सफाया करेगी: अखिलेश

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव 17 मार्च को सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए कोलकाता पहुंचे. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गढ़ से सपा मुखिया अखिलेश ने बीजेपी के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है. सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा 2024 चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा होनी है और इस बैठक में को लेकर माना जा रहा है कि विपक्षी एकजुटता का भी कोई हल निकल सकता है. तीन दिन तक चलने वाली इस बैठक में सपा लोकसभा चुनाव में बीजेपी को किन मुद्दों पर घेरेगी उनकी भी रणनीति बनेगी. सपा और टीएमसी का कई मुद्दों को लेकर समर्थन रहा है और दोनों ही पार्टी बीजेपी के खिलाफ हैं.

वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कोलकाता में कहा कि मैं दीदी से मिलने जा रहा हूं और मुझे उम्मीद है जिस तरह से दीदी ने बीजेपी से मुकाबला किया था आने वाले चुनाव में भी बीजेपी का सफाया होगा.

पश्चिम बंगाल में सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए कोलकाता पहुंचने पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. इस दौरान अखिलेश ने कहा कि बंगाल में हम पहली बार नहीं आए हैं, हम छठी बार बंगाल आए हैं, बैठक में 2024 में किस तरह बीजेपी का देश से सफाया हो इस पर पार्टी के वरिष्ठ नेता सुझाव देंगे और पार्टी की दिशा तय करेंगे.

सपा प्रमुख अखिलेश ने कहा कि दीदी (ममता बनर्जी) से मिलने जा रहा हूं मुझे उम्मीद है कि जिस तरह दीदी ने बीजेपी का मुकाबला किया था, वैसे ही आने वाले समय में बीजेपी का देश से, झारखंड से, यूपी और दक्षिण भारत से सफाया करना है.

कोलकाता में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में अखिलेश यादव ने कई मुद्दों को लेकर बीजेपी को घेरा है. इस दौरान पूर्व सीएम अखिलेश ने कहा कि बंगाल के लोगों ने हमेशा संदेश दिया है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है, साल 2024 में बीजेपी का किस तरह से सफाया हो इसके लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता बैठकर एक दूसरे को सुझाव देंगे। पार्टी किस रास्ते चले दिशा तय करेंगे.

याद रखना चाहिए जिस किसी ने भी ईडी (ED), सीबीआई (CBI) और इनकम टैक्स का ज्यादा इस्तेमाल किया है उसका सफाया दिल्ली से हुआ है. यह जो अलग परंपरा बन रही है अगर आपके दल में कोई आ जाए उसके लिए ईडी और सीबीआई कुछ भी नहीं है.