राज्यपाल से मिलकर बोले अखिलेश यादव, आजम खान का उत्पीड़न हो रहा है, ज्ञापन भी सौंपा

Politics

अखिलेश यादव ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘हमने राज्यपाल को आजम खान के साथ लगातार हो रहे अन्याय और उनके खिलाफ दर्ज किए जा रहे फर्जी मामलों से अवगत कराया है। हमने उनसे अनुरोध किया है कि आजम खान के साथ न्याय हो।’

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बताया कि हमने राज्यपाल से कहा कि सरकार उनके (आजम खान) के खिलाफ लगातार फर्जी मामले दर्ज कर रही है ताकि वह जेल में रहें। वह बीमार हैं और उनको स्वास्थ्य समस्याएं हैं। कोविड के दौरान भी उनको जेल में रहना पड़ा। उन्होंने कहा कि राज्यपाल से हमारा अनुरोध है कि खान के साथ कोई अन्याय नहीं होना चाहिए।

बुधवार को राज्य विधानसभा के चल रहे सत्र के दौरान समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने आरोप लगाया था कि आजम खान को झूठे मामलों में फंसाया गया था। इस दौरान सपा नेताओं ने हंगामा किया, जिससे दोनों की सदनों की कार्यवाही बाधित हो गई थी।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा अंतरिम जमानत दिए जाने के बाद इस साल की शुरुआत में सीतापुर जेल से रिहा हुए खान पर भ्रष्टाचार और चोरी सहित करीब 90 मामले दर्ज हैं।आजम खान के खिलाफ मंगलवार को रामपुर नगर पालिका की सफाई मशीन को कथित रूप से चोरी करने और उनके द्वारा स्थापित मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के लिए इस्तेमाल करने के आरोप में एक और मामला दर्ज किया गया था।

बता दें कि अभी ज्यादा दिन नहीं हुए जब अखिलेश यादव से आजम खान की नाराजगी की खबरें चर्चाओं में थीं। सीतापुर की जेल में रहने के दौरान अखिलेश कभी भी आजम खान से मिलने नहीं गए। जेल से बाहर आने के बाद आजम खान भी इशारों-इशारों में अखिलेश यादव से अपनी नाराजगी व्यक्त करते रहे, लेकिन अखिलेश यादव ने इन सबके बीच आजम खान को लेकर कोई बयान नहीं दिया। दो दिन पहले उन्‍होंने विधानसभा में भी आजम की यूनिवर्सिटी की जांच का मुद्दा उठाया था।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published.