आगरा: वेलेंटाइन डे का अनोखा विरोध, पुतले को लहंगा-चुन्नी पहनाकर बाजार में घुमाया

स्थानीय समाचार

आगरा: वैलेंटाइन डे पर्व के अवसर पर राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वैलेंटाइन डे का जमकर विरोध किया। उन्होंने वैलेंटाइन के प्रतीक पुतले को लहंगा – चुन्नी पहनाया, फिर उसे राजा मंडी और उसके आसपास के क्षेत्र में घुमाया। साथ ही प्रेम के नाम पर अश्लीलता फैलाने वाले प्रेमी युगल को हिदायत दी गई कि अगर अश्लीलता में लिप्त प्रेमी युगल मिले तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

पुतले को दी थी फांसी:-

वैलेंटाइन डे को लेकर एक दिन पूर्व ही हिंदूवादी संगठन राष्ट्रीय बजरंग दल ने वैलेंटाइन डे पर मनाए जाने के विरोध में मोर्चा खोल दिया है। राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने राजा मंडी मार्केट में वैलेंटाइन का पुतला बनाकर उसका जुलूस निकाला और फिर उस पुतले को राजा मंडी चौराहे पर फांसी के फंदे पर लटका दिया। हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि पाश्चात्य संस्कृति के चलते हिंदू संस्कृति धूमिल हो रही है जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

मिले प्रेमी युगल तो कराएंगे शादी

राष्ट्रीय बजरंग दल के विभाग अध्यक्ष अवतार सिंह गिल ने दो टूक शब्दों में कहा कि आज बजरंग दल की नजर पार्कों में लगी हुई हैं। अगर कोई भी प्रेमी युगल अश्लीलता फैलाते हुए मिला तो उन्हें पकड़कर उनकी वहीं पर शादी करा दी जाएगी लेकिन वैलेंटाइन डे के नाम पर फूहड़ता और अश्लीलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो लोग सच्चे प्रेमी हैं वह राधा और श्रीकृष्ण का अनुसरण करें, भारतीय संस्कृति की मर्यादा में रहें। वही सच्चा प्रेम होता है।

राष्ट्रीय बजरंग दल के क्षेत्रीय मंत्री अज्जू चौहान का कहना है कि वैलेंटाइन डे पश्चिम की संस्कृति है। पाश्चात्य संस्कृति अब भारतीय संस्कृति पर हावी हो रही है जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वैलेंटाइन डे के नाम पर प्रेमी युगल सिर्फ अश्लीलता फैलाते हैं। पार्कों में प्रेमी युगल अश्लील हरकतें करते हुए आज के दिन दिखाई दे जाते हैं और कहते हैं कि वह वैलेंटाइन डे पर मना रहे हैं। राष्ट्रीय बजरंग दल प्रेम के खिलाफ नहीं है लेकिन वैलेंटाइन डे के नाम पर फूहड़ता और अश्लीलता फैलाए जाने के विरोध में है, साथ ही भारतीय संस्कृति पर पाश्चात्य संस्कृति को हावी नहीं होने दिया जाएगा।