आगरा: ताजमहल में शौचालय के निकट देवी—देवताओं की तस्वीर लगाने के मामले ने पकड़ा तूल, वृंदावन से आई साध्वी ने जताया रोष

स्थानीय समाचार

आगरा: ताजमहल की फोटो गैलरी के पास बने शौचालय के निकट लड्डू गोपाल और अन्य देवी देवताओं की फोटो लगाई गई है। यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शुक्रवार को अखिल भारत हिंदू महासभा के सत्संग प्रमुख की प्रांतीय अध्यक्ष गुरु राधा मां पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ जिला मुख्यालय पहुंचीं। उन्होंने प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। हिंदू देवी देवताओं की फोटो वहां से हटवा कर उचित स्थान पर लगवाने की मांग की।

एएसआई व प्रशासन नहीं करेगा कार्रवाई तो संगठन उठाएगा उचित कदम

गुरु राधा मां का कहना है कि एएसआई हिन्दू व मुस्लिम समाज के लोगों के बीच भेदभाव कर रहा है। इसका उदाहरण ताजमहल की फोटो गैलरी के पास शौचालय के निकट हिंदू देवी देवताओं की फोटो लगाना है। मुगलिया बादशाहों की फोटो तो फोटो गैलरी में उचित स्थान पर लगी हुई है। अगर इस ज्ञापन के बाद भी उचित कार्रवाई नहीं की गई तो संगठन अपने स्तर से खुद कार्रवाई करेगा।

ताजमहल नहीं है तेजो महालय

गुरु राधा मां का कहना है कि ताजमहल एक शिव मंदिर है। वह तेजो महालय है। अगर तेजो महालय में हिंदू पूजा आराधना नहीं कर सकता तो कौन करेगा। जबकि मुस्लिम किसी भी दिन आकर नमाज पढ़ लेते हैं। इस पर प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं करता है।

हम भी ऐसे मुकदमे झेलने को तैयार, हमें भी मिले पूजा का अधिकार

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट ने कहा कि हैदराबाद से आए चार मुस्लिम युवकों ने बुधवार को ताजमहल में नमाज पढ़ ली। कोर्ट का आदेश है कि शुक्रवार को ही ताजमहल में नमाज होगी। उन चारों युवकों ने कोर्ट के आदेश की अवहेलना की। पुलिस ने बड़े हल्की धाराओं में उन पर मुकदमा दर्ज किया। उन्हें आसानी से बेल भी मिल गई। उनका कहना है कि ऐसे मुकदमे हम भी झेलने को तैयार हैं। हम भी ताजमहल में यानी तेजो महालय में पूजा आराधना करना चाहते हैं। पुलिस हम पर भी इन्हीं हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज करे।