आगरा: ताजमहल के पूर्वी गेट के आसपास रह रहे लोगों को जल्द मिलेगी बड़ी राहत, सरकार ने मंजूर किया रास्ते का प्रस्ताव

स्थानीय समाचार

आगरा की छावनी विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉक्टर जीएस धर्मेश ने विधानसभा में नियम 301 के अंतर्गत धांधूपुरा से नगला पैमा तक जाने के लिए सीधा मार्ग बनाए जाने को प्रस्ताव रखा। इसे सरकार ने स्वीकार कर लिया है। इससे ताजमहल के पूर्वी गेट पर रहने वाले सैकड़ों लोगों को राहत मिलेगी।

डॉक्टर जीएस धर्मेश ने प्रस्ताव में कहा कि धांधूपुरा से नगला पैमा तक जाने के लिए कोई सीधा रास्ता नहीं है। 10-12 किलोमीटर जंगल के अंधेरे में घूमकर जाना पड़ता है। जंगल के अंधेरे में शाम के बाद लूट आदि के डर से ग्रामवासी भयभीत रहते हैं। एक रास्ता ताजमहल की बगल से होकर जाता है, लेकिन ताजमहल की सुरक्षा में लगे सीआईएसएफ के जवान ग्रामीणों को निकलने नहीं देते हैं। इस कारण जनता में आक्रोश है। यदि धांधूपुरा से नगला पैमा तक सीधा रास्ता बना दिया जाए तो उक्त समस्या से स्थाई राहत मिल सकती है। इस सीधे रास्ता की लंबाई मात्र डेढ़ किलोमीटर होगी।

उन्होंने कहा- ‘नियम 301 के अंतर्गत लोक महत्व के तत्काल विषय की ओर सरकार का ध्यान आकृष्ट करते हुए धांधूपुरा से नगला पैमा तक सीधा रास्ता बनाए जाने हेतु कार्रवाई की मांग करता हूं’। लोक महत्व के इस प्रस्ताव को कार्यवाही के लिए स्वीकार कर लिया गया है।