आगरा: छात्रा ने मोबाइल फोन से कर दिया पेपर लीक, मामला दर्ज

Crime

आगरा। डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय की परीक्षा में पेपर लीक होने का मामला सामने आया है। आज गुरुवार की सुबह राजा बलवंत सिंह डिग्री कॉलेज में एक छात्रा ने मोबाइल फोन से फोटो खींचकर पेपर को वाट्स एप के जरिए बाहर भेज दिया। कक्ष निरीक्षक ने छात्रा को पकड़ा। छात्रा के खिलाफ थाना हरीपर्वत में तहरीर दी गई है।

डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में बीए, एलएलबी की परीक्षा चल रही है। गुरुवार सुबह आठ बजे से आरबीएस कॉलेज में एलएलबी की परीक्षा थी। परीक्षा नियंत्रक ओमप्रकाश ने बताया कि एलएलबी द्वितीय वर्ष की छात्रा ऋतु परीक्षा कक्ष में परीक्षा के समय मोबाइल फोन लेकर पहुंची थी।

परीक्षा शुरू होने के दस मिनट बाद ही ऋतु मोबाइल फोन निकाला और पेपर का फोटो खींचकर वाट्स एप से सेंड कर दिया। उस समय क्लास में मौजूद शिक्षिका ने उसे देख लिया। शिक्षिका ने छात्रा को मोबाइल फोन सहित पकड़ लिया।

शिक्षिका ने कॉलेज प्राचार्य को इसकी जानकारी दी। कालेज के अन्य शिक्षक भी आ गए। विवि के परीक्षा नियंत्रक को इसकी जानकारी दी गई। विवि के अधिकारी पहुंच गए। पुलिस को सूचना दी गई।

मोबाइल फोन पकड़े जाने के बाद छात्रा के तेवर से विवि के अधिकारी परेशान रहे। छात्रा से जब यूएफएम शीट पर साइन करने को कहा तो उसने साइन करने से इंकार कर दिया। वो बोली कि अंग्रेजी में लिखा है, उसे अंग्रेजी नहीं आती है। इसके अलावा वो बार-बार मोबाइल फोन वापस करने की जिद करने लगी। बड़ी मुश्किल से पुलिस उसे थाने लेकर आई।

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच के लिए विवि की ओर से जांच समिति बनाई गई है। पेपर लीक होने के मामले में परीक्षा रद करने पर समिति की रिपोर्ट मिलने के बाद विचार किया जाएगा। विवि छात्रा का रजिस्ट्रेशननिरस्त करने की कार्रवाई करेगी।

-एजेंसी