आगरा: एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई, 100 किलो से अधिक गांजा किया बरामद, तस्कर पकड़ में

Crime

आगरा: एसटीएफ ने आगरा के मलपुरा गांव के पास आगरा के पास न्यू दक्षिणी बाईपास पुल के नीचे पांच गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से 109.2 किलोग्राम गांजा, लग्जरी कार और एक कैंटर मिले हैं। इतनी बड़ी खेप मिलने से पुलिस और एसटीएफ महत्व में मैं भी हड़कंप मचा हुआ है ऐसा लगता है कि आप आगरा भी नशीले पदार्थो के सेवन की मंडी बनती चली जा रही है। पुलिस पकड़े गए गांजा तस्करों से पूछताछ करने में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक एसटीएफ के निरीक्षक हुकुम सिंह को मंगलवार सुबह सूचना मिली कि ग्वालियर हाईवे पर बाद गांव के पुल के नीचे कार सवार गांजा की खेप आने के इंतजार में हैं। तड़के करीब 3:30 बजे वे टीम के साथ पहुंच गए। कुछ देर बाद एक सैंया की ओर से आती एक कैंटर रुकी। आनन फानन में कैटर सवार और कार सवार उतरे।

उन्होंने कैंटर को खोल लिया और कैंटर से गांजा कार में ट्रांसफर किया जा रहा था। इतने में ही सभी को एसटीएफ ने दबोच लिया। एसटीएफ़ को मौके पर देखकर गांजा तस्करों के होश उड़ गए। गांजा तस्कर अपनी जान बचाकर भागना चाहते थे लेकिन ऐसे में पूरा जाल बिछा रखा था जिसके चलते एसटीएफ ने गांजा तस्करों को दबोच लिया.

गांजा तस्करों को गिरफ्तार करने के बाद एसटीएफ ने पकड़े गए टैंकर को चेक किया तो उनकी भी होश उड़ गए। भारी मात्रा में टैंकर में गांजा था ।एसटीएफ ने तुरंत गांजे को अपने कब्जे में लिया। साथ ही पुलिस को भी अवगत करा दिया गया। जानकारी के मुताबिक पकड़ा गया टैंकर दूध का था।

दोनों वाहनों से गांजा के 52 पैकेट बरामद किए। प्रत्येक पैकेट का वजन करीब 2.100 किलोग्राम था। सूचना पर क्षेत्रीय पुलिस भी आ गई। वे दोनों वाहन और पकड़े गए पांचों लोगों को थाने ले आई।

पकड़े गए लोगाें में आगरा के आवास विकास कालोनी सेक्टर 4 निवासी चंद्रमोहन, खंदौली के मलखान उर्फ चीकू, विजेंद्र, सत्यदेव उर्फ भगत सिंह, बुलंदशहर निवासी वीरेंद्र से पुलिस पूछताछ में जुट गई है।

हालांकि उन्होंने बताया है कि वे इस माल को फुटकर में आगरा शहर में ही जगह जगह बेचते थे। अब पुलिस उनसे खरीद करने वालों की सूची तैयार कर रही है। साथ ही गांजा कहां से लाया गया और इस गैंग में कौन−कौन लोग और शामिल हैं, इसकी भी जानकारी की जा रही है।