आगरा: SP जीआरपी की बड़ी कार्रवाई, भ्रष्टाचार में शामिल 12 सिपाहियों को किया लाइन हाजिर, थाने का मुंशी निलंबित

स्थानीय समाचार

आगरा: मनमाफिक ड्यूटी लगाने और वसूली करने के मामले में आगरा के एसपी जीआरपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आगरा कैंट जीआरपी थाने के मुंशी को निलंबित कर दिया। भ्रष्टाचार में शामिल 12 सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया। एसपी की कार्रवाई के बाद पूरे मंडल के जीआरपी कर्मचारियों में चर्चाएं तेज हैं। सभी अपनी फाइलों को दुरुस्त करने में लगे हैं। सूत्रों की मानें तो अभी और थानों पर तैनात पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की तलवार लटक सकती है।

एसपी ने कराई जांच, तब की कार्रवाई

आगरा कैंट पर जीआरपी थाने का आधा स्टाफ वसूली में लगा था। ड्यूटी मुंशी संदीप कुमार अपने पद का दुरुपयोग करके सिपाहियों की मनमाफिक ड्यूटी लगा रहा था। सुविधा शुल्क के हिसाब से ड्यूटियां लग रही थीं। एक दर्जन सिपाही पार्सल और पार्किंग पर तैनात थे । ड्यूटी के लिए टाइम नियमों की बजाय सुविधानुसार किया जा रहा था। इस बात की जानकारी एसपी जीआरपी मोहम्मद मुश्ताक को हुई तो उन्होंने सीओ से इस मामले में जांच कराई। जांच रिपोर्ट में ड्यूटी मुंशी की कारगुजारी सामने आ गयी और उसके साथ 12 सिपाही मिले हुए पाए गए।

रिपोर्ट के आधार पर लिया निर्णय

रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने मुंशी को तत्काल सस्पेंड कर दिया और सभी 12 दोषी सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया। एसपी जीआरपी के अनुसार, सभी पर विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।