आगरा: टोरेंट की लापरवाही से कई घरों का सामान जला, मासूम की बची जान, पीड़ित ने दर्ज़ कराया मुक़दमा

स्थानीय समाचार

आगरा: टोरंट पावर की लापरवाही के चलते एक घर में आग लग गयी। घर का सामान जल गया, वहीँ एक 6 साल की मासूम की जान पर बन आई थी। घर मे मौजूद लोगों ने बाहर भागकर जान बचाई। टोरंट को सूचना दी लेकिन घंटो तक कोई मौके पर नहीं पहुंचा। पीड़ित ने थाना ताजगंज में टोरेंट के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है।

ये है मामला

घटना ताजगंज थाना क्षेत्र के बसई कला की है। मंगलवार देर शाम टोरंट पावर के कर्मचारी क्षेत्र में लगे पैनल बॉक्स में काम कर रहे थे। पीड़ित सोनू अग्रवाल ने बताया कि टोरंट कर्मचारियों की लापरवाही के चलते पैनल बॉक्स में शार्ट सर्किट हुआ और फिर के उनके मकान में शार्ट सर्किट के साथ जोर से धमाका हुआ। इस धमाके के साथ ही कई घरों के टीवी सहित अन्य विद्युत उपकरण फुंक गए।

पीड़ित सोनू ने बताया कि उनका एसी, टीवी, फ्रिज और सीलिंग सहित फर्नीचर में आग लग गई, जिससे लाखों रुपये का नुकसान हो गया। यह केवल उनके घर की ही कहानी नहीं है। उनके अलावा पड़ोसी रतन सिंह, राजेश कुमार, राम सिंह राठौर, शिव कुमार शर्मा, विनीता राठौर, अनिल कुमार सहित कई लोगों के टीवी, फ्रिज सहित अन्य उपकरण फुंक गए।

टोरंट के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

सोनू ने टोरेंट पावर के खिलाफ थाना ताजगंज में रिपोर्ट दर्ज कराई। पीड़ित सोनू अग्रवाल ने तहरीर में लिखा है कि मंगलवार लगभग 8:30 बजे करीब क्षेत्र में टोरंट की टीम काम कर रही थी लेकिन इस कार्य के दौरान उन्होंने शटडाउन नहीं लिया जबकि जनता उन्हें बार-बार शटडाउन लेने के लिए कहती रही। उन्होंने बात को अनसुना किया और परिणाम यह हुआ कि एक भीषण अग्निकांड उनके घर पर हो गया और लगभग आधा दर्जन से अधिक लोग उनकी घोर लापरवाही का शिकार हो गए। इस अग्निकांड में उनके घर में संचालित सभी उपकरण जल गये।

मासूम की बची जान

पीड़ित परिवार में मौजूद महिला सविता ने बताया कि जिस समय आग लगी, उस समय वह अपनी 6 माह की बच्ची और ढाई साल के बच्चे के साथ कमरे में मौजूद थी। किसी प्रकार बच्चों के साथ कमरे से निकलकर जान बचाई।

नहीं सही हुई उनकी लाइट

पीड़ित सोनू अग्रवाल ने बताया कि टोरेंट पावर की लापरवाही तो देखिए मंगलवार शाम को शॉर्ट सर्किट हुआ कई घरों की बत्ती गुल हो गई लेकिन उसे सही नहीं कराया गया। अभी तक उनके घर पर लाइट नहीं आ पाई है। इस पूरे मामले को लेकर टोरेंट के अधिकारी भी सुनवाई करने को तैयार नहीं है।

-up18news/प्रशांत कुलश्रेष्ठ