21 जून को रिलीज होगी हैदर काजमी और अनुपमा प्रकाश की फ़िल्म ‘चुहिया

Entertainment

बिहार के जहानाबाद में बनी अवार्ड वीनिंग फिल्मकार हैदर काजमी की फ़िल्म ‘चुहिया’ का रिलीज डेट आउट हो गया है। यह फ़िल्म 21 जून को रिलीज होगी। इसकी जानकारी हैदर काजमी ने दी। उन्होंने बताया कि हैदर काजमी फिल्म्स इन एसोसिएशन विथ एएससी डिजिटल प्रा. लि. प्रस्‍तुत फ़िल्म ‘चुहिया’ का फर्स्ट लुक लोगों को खूब पसंद आ रहा है। अब हम फ़िल्म को रिलीज करने की तैयारी में हैं। हम जल्द ही यानी 21 जून को इसका वर्ल्ड प्रीमियर करने वाले हैं। फ़िल्म ‘चूहिया’ का प्रीमियर मस्तानी ओटीटी पर करेंगे, जिसपर दर्शकों को अच्छी और मनोरंजक सिनेमा का सामंजस्य मिल रहा है। हम अपनी इस फ़िल्म को वहीं से दुनिया के सामने रखेंगे।

फ़िल्म जिहाद, बैंडिट शकुंतला फेम फिल्ममेकर और इस फ़िल्म के निर्देशक हैदर काजमी ने कहा कि फ़िल्म ‘चूहिया’ के लिए अब दर्शकों को अधिक इंतजार करना नहीं होगा। यह फ़िल्म एजुकेशन सिस्‍टम, कास्‍ट सिस्‍टम और जेंडर इनइक्‍वालिटी जैसे मुद्दों पर आधारित है। फ़िल्म की शूटिंग बिहार के जहानाबाद जिले के काको में हुई है।

उन्होंने बताया कि ‘चूहिया’ बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ का संदेश देने वाली और भारत में एजुकेशन सिस्‍टम, कास्‍ट सिस्‍टम और जेंडर इनइक्‍वालिटी जैसे मुद्दों को उभारने वाली है। इस फ़िल्म का जिक्र इस बार बिहार विधानसभा में भी हुआ। यह फ़िल्म जहानाबाद के काको के लिए बदलाव में सार्थक भूमिका निभाती नजर आ रही है।

आपको बता दें कि हैदर काजमी की पहचान वैसे भी सार्थक सिनेमा बनाने की रही है। ‘चूहिया’ भी उसी कड़ी में आता है, जिसके केंद्रीय भूमिका में अनुपमा प्रकाश और हैदर काजमी हैं। इसके अलावा अभिनेता ओमकार दास मानिकपुरी, अनिल यादव, अरूण कुमार, अक्षय वर्मा, अली खान, शर्मिला डे, सौरभ कुमार, अहद काजमी मुख्‍य भूमिका में हैं। निर्माता अनिस काजमी और डायरेक्‍टर हैदर काजमी हैं। सह – निर्माता प्रीति राव कृष्‍णा हैं। डायलॉग मनोज पांडेय का है। फिल्‍म में म्‍यूजिक अमन के श्‍लोक का हैं। प्रचारक संजय भूषण पटियाला हैं।

-up18 News