आगरा: एसडीएम ने अरतौनी में अवैध खनन करते दो जेसीबी और दो डंपर सीज कराए, हड़कंप

स्थानीय समाचार

आगरा। तहसील सदर के गांव अरतौनी में अवैध मिट्टी की खोदाई कर रहे दो जेसीबी और दो डंपर सीज कराकर रुनकता चौकी प्रभारी के सुपुर्द कर दिये। यह कार्रवाई एसडीएम सदर दीपक पाल ने बुधवार को की। इस कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। इस कार्रवाई को रोकने के लिए जिला प्रशासन पर तमाम दवाब पड़ा लेकिन अधिकारियों ने एक नहीं सुनी।

इस संबंध में अरतौनी निवासी अतुल कुमार, प्रेम सिंह बघेल और अकबर खां आदि के द्वारा एक शिकायती प्रार्थना पत्र एसडीएम सदर दीपक पाल को दिया गया। शिकायत में कहा गया था कि अरतौनी गांव में मिट्टी का अवैध रूप से खोदाई रात के समय  की जाती  है। खसरा संख्या 714 में से 9200 घनमीटर मिट्टी का खनन हुआ है। यह जमीन उदय सिंह, मुकेश कुमार, राकेश कुमार, मनोज कुमार, पवन कुमार, जितेंद्र सिंह पुत्र विजेंद्र सिंह निवासी अरतौनी की है। इसके अलावा खसरा संख्या 713  जोकि महेश, वीरेंद्र, रमेश आदि के खेतों में बुधवार को खनन होता पाया गया। खनन रेलवे लाइन के किनारे से दो मीटर तक किया है। इससे रेलवे की क्षति होने की संभावना है।

एसडीएम सदर श्री पाल द्वारा दो जेसीबी और दो डंपर जब्त कराये हैं। जिनमें जेसीबी का नंबर यूपी 80-ईटी-8321, यूपी80 ईटी-5711 तथा डंपर यूपी82 टी- 2784, यूपी 83 एटी1063 को उपनिरीक्षक थाना सिकंदरा अरुण भाटी के सुपुर्द किया गया है।

जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। खनन माफिया अपने आकाओं की शरण में गए लेकिन जिला प्रशासन ने किसी की एक नहीं सुनी। घटना की रिपोर्ट राजस्व निरीक्षक टीकम सिंह द्वारा करायी गयी है।

-up18news