आगरा: आरटीओ विभाग की बड़ी कार्यवाई, सड़कों पर दौड़ रही 300 से अधिक स्कूल बसों का पंजीकरण निलंबित

स्थानीय समाचार

अगर आपके बच्चे स्कूल बस के माध्यम से पढ़ने के लिए स्कूल जाते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आरटीओ विभाग ने सड़कों पर दौड़ रही 300 से अधिक स्कूल बसों का पंजीकरण निलंबित कर दिया है। बस की फिटनेस को लेकर आरटीओ विभाग ने 2 महीने पहले स्कूल बसों के मालिक को नोटिस जारी किए थे। इस नोटिस पर कोई जवाब नहीं मिलने पर आरटीओ विभाग ने फिटनेस में फेल बसों पर कड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई के बाद स्कूलों में बस की कमी होगी जिससे आपके बच्चे को स्कूल जाने में परेशानी हो सकती है।

बताते चलें कि स्कूल बसों में फिटनेस की शिकायत और इन बसों से स्कूल जाने वाले बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आरटीओ विभाग ने अप्रैल माह में अभियान चलाया था। इस अभियान के दौरान आगरा शहर और देहात में दौड़ रही है कि कई बसों को पकड़ा गया था जिनकी फिटनेस नहीं थी। इनमें से सैकड़ों बसें स्कूलों से संबद्ध हैं। विभाग ने इन सभी बसों के मालिकों को नोटिस जारी किया था।

लगभग 2 महीने बीत जाने के बाद भी बस के मालिकों ने इस नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया और न ही बस की फिटनेस एवं अन्य कमियों को दूर किया गया। इसके चलते आरटीओ विभाग के एआरटीओ प्रशासन अनिल कुमार के अनुसार लगभग 308 बसों का पंजीकरण निलंबित किया गया है।