आगरा: मार्कशीट में अंकों की मांग लेकर सीएम योगी से मिलने जा रहे छात्रों को पुलिस ने रोका, कमिश्नरी में नजर बंद और अभद्रता करने का भी आरोप

स्थानीय समाचार

आगरा: पिछले कई दिनों से अपने लिए अंकों की मांग कर रहे विद्यार्थियों की मांग पर अभी तक कोई सुनवाई नहीं हो सकी है। यह विद्यार्थी आगरा के जिला अधिकारी की चौखट से लेकर सीएम योगी की चौखट तक पहुंच कर दरवाजा खटखटा चुके हैं लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात ही रहा। सीएम योगी आगरा आए तो इन विद्यार्थियों की उम्मीद बढ़ गई कि शायद सीएम योगी से मुलाकात हो जाये और वह उन्हें अपना दर्द बयां कर सके ताकि उनकी समस्या का समाधान हो जाए।

विद्यार्थी इसी उम्मीद को लेकर फूल सैयद चौराहे के पास बने मेट्रो डिपो के पास पहुंच गए। काफी संख्या में एक साथ छात्रों को देखकर वहां तैनात पुलिसकर्मी और अधिकारियों ने इन सभी छात्रों को रोक लिया। जब छात्रों ने कहा कि उन्हें सीएम योगी जी से मिलना है और मार्कशीट में अंको की मांग करनी है तो इस पर पुलिसकर्मियों ने उन सभी छात्रों को वहीँ रोक दिया। छात्रों के मुताबिक उनके साथ अभद्रता भी की गयी

बताया जाता है कि पुलिस ने छात्रों के हाथों में लगे पोस्टर – बैनर छीन कर फाड़ दिए और सभी को कमिश्नरी में नजर बंद कर दिया। मेट्रो डिपो पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात न होने पर छात्र युवा मोर्चा के प्रशिक्षण कार्यक्रम में पहुँच गए। विद्यार्थियों ने कार्यक्रम स्थल में घुसने की कोशिश तो पुलिस ने उन्हें वापस लौटा दिया।

आपको बताते चलें कि यह सभी विद्यार्थी हाईस्कूल की मार्कशीट में अंको के लिए दर-दर भटक रहे हैं। इन की मार्कशीट में शिक्षा विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते अंक नहीं चढ़े हैं। इसके चलते अब विद्यार्थी 11वीं में कैसे प्रवेश लेंगे और आगे की पढ़ाई कैसे करेंगे, इसको लेकर काफी चिंतित हैं। भाजपा के सभी जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों, शिक्षा विभाग के अधिकारियों से यह छात्र अंकों के लिए गुहार लगा चुके हैं लेकिन इन विद्यार्थियों की मांग पर कोई सुनवाई करने को तैयार नहीं है।