आगरा: राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ ने किया भव्य पथ संचलन, पुष्प वर्षा कर लोगो ने किया स्वागत

स्थानीय समाचार

आगरा: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ दीनदयाल नगर कैलाश भाग पश्चिम महानगर आगरा का पथ संचलन प्रातः 7:00 से सेक्टर चार आवास विकास कॉलोनी सिकन्दरा में से शुरू हुआ । पथ संचलन से पहले मंचासीन अतिथियों ने परम पूज्य डॉक्टर केशव राव बलिराम हेडगेवार एवं परम पूज्य श्री माधवराव सदाशिव राव गोलवलकर (श्री गुरु जी) के चित्र पर मुख्य अतिथियों के द्वारा माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया गया।

मुख्य वक्ता अशोक कुलश्रेष्ठ (विशेष संपर्क प्रमुख ब्रज प्रांत) ने पथ संचलन से पहले कहा है कि पथ संचलन का मतलब अनुशासन एवं सिद्धांत का प्रदर्शन करना है अगर कोई बिना अनुशासन के संचलन करता है तो वह जुलूस कहलाता है, संघ की पद्धति हमारे आचरण में होनी चाहिए उन्होंने संघ के गणवेश के बारे में भी बताया कि हमारा गण भी हमें अनुशासन सिखाता है और हम शाखाओं के माध्यम से शारीरिक, बौद्धिक एक रचनात्मक का विकास करते हैं.

मुख्य वक्ता के अनुमोदन के बाद पथ संचलन के बारे में जानकारी महानगर शारीरिक प्रमुख ओसवाल ने दी और सभी स्वयंसेवकों को दिशा निर्देश देकर समझाया कि हमें दो लाइनों में और समान दूरी बना कर चलना है हमारी एक बाजू पर 75 डिग्री का कोण के साथ चलनी चाहिए।

पथ संचलन सेक्टर 4 से प्रारंभ होकर होली पब्लिक, स्कूल नगला अजीता, सेक्टर-8, सेक्टर- 7, सेक्टर-6 सेक्टर-3 होते हुए उसी स्थान सेक्टर चार पर समापन हुआ। स्वयं सेवक घोष के संग कदम से कदम मिलाते हुए स्वयंसेवकों ने पथ संचलन में भाग लिया।

पथ संचलन कर रहे स्वयं सेवकों के ऊपर क्षेत्रीय निवासियों ने जगह-जगह पर पुष्प वर्षा की गई और भारत माता की जय, जय श्रीराम के नारे लगाए गए, और स्वयं सेवकों के अंदर जोश भरने का कार्य किया गया।

इस पथ संचलन में वरिष्ठ पदाधिकारी समय समय पर संचलन को दिशा निर्देश देते चल रहे थे। पथ संचलन में 200 से अधिक स्वयं सेवकों ने भाग लिया। पथ संचलन में मुख्य रूप से श्री भीकम सिंह बिन्दल (नगर संघचालक), श्री हरिओम शुक्ला (अध्यक्ष कार्यक्रम), श्री अशोक कुल्श्रेस्ठ (विशेष सम्पर्क प्रमुख ब्रज प्रान्त), श्री राजन जी (महानगर संघचालक ), श्री धर्मवीर जी (भाग संघचालक), शिवम, धर्मवीर, विनय, दिलीप, सचिन, योगेश, आशीष, सुधीर, शैलेंद्र, वीरेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहें।

-up18 News