आगरा: वेलेंटाइन वीक–शादी सीजन के चलते फूलो के दाम पंहुचे आसमान पर, रेड रोज़ की डिमांड ज्यादा

स्थानीय समाचार

आगरा: गुलाब के फूल की खुशबू इस समय चारों ओर महक रही है लेकिन इसकी महक भी अब महंगी हो चली है। वैलेंटाइन डे वीक और सहालग के चलते गुलाब के फूल के दाम आसमान छू रहे हैं। मंडियों में गुलाब का फूल ₹300 किलो तक बिक गया है। दुकानदारों का कहना है कि महंगाई के दौर में भी इस समय गुलाब का फूल लोगों की पसंद बना हुआ है और लोग इसकी खरीदारी भी खूब कर रहे हैं।

 

इस समय वैलेंटाइन डे भी चल रहा है। मोहब्बत का इजहार करने वाले प्रेमी युगल 7 दिनों तक वैलेंटाइन डे को मनाते हैं। 7 फरवरी से शुरू होने वाला वैलेंटाइन डे भी 14 फरवरी को समाप्त होता है। इन दिनों गुलाब के फूल की भी डिमांड खूब बढ़ जाती है। प्रेमी युगल अपने प्रेम का इजहार करने या फिर अपनी दोस्ती को मजबूत बनाने के लिए अपने अज़ीज को गुलाब का फूल भेंट करते हैं। फूल का कारोबार करने वाले अशोक ने बताया कि इस समय गुलाब के फूल की डिमांड काफी बढ़ गई है। वैलेंटाइन डे चल रहा है, युवा वर्ग गुलाब के फूल की खूब खरीदारी कर रहे हैं। वहीँ इस समय शादी का सीजन भी चल रहा है। हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदाय के लोगों के शादी समारोह में गुलाब का फूल भी खूब प्रयोग हो रहा है। इसीलिए गुलाब के फूल की खूब डिमांड हो रही है।

कई वैरायटी के गुलाब

वैलेंटाइन डे वीक के चलते हर रोज गुलाब के फूल की डिमांड बढ़ रही है। लाल, पीले, सफेद और गुलाबी रंग के गुलाब की मांग हो रही है। लाल गुलाब तो सभी का फेवरेट रहा है इसीलिए हर व्यक्ति को गुलाब के गुलदस्ते के साथ रेड रोज जरूर चाहिए।

फूलों का कारोबार करने वाले रावत पारा के अशोक ने बताया कि इस समय गुलाब का फूल ₹300 प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है। गुलाब के फूल की आवक कम हो रही है। दिल्ली से भी आगरा गुलाब का फूल नहीं आ पा रहा है इसलिए डिमांड कम होने से गुलाब के फूल के दाम आसमान छू रहे हैं लेकिन इसके बावजूद प्रेमी जोड़े अपने वेलेंटाइन डे वीक मनाने के लिए तो वहीं शादी समारोह के लिए गुलाब के फूल खूब खरीदे जा रहे हैं।