आगरा रेल मंडल ने एनएसएस के साथ मिलकर चलाया कैंट स्टेशन के आसपास स्वच्छता एवं वृक्षारोपण अभियान

Press Release

आगरा कैंट स्टेशन और उसके आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ व पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त बनाने के उद्देश्य को लेकर आगरा रेल मंडल ने एनएसएस दयालबाग इकाई के साथ मिलकर स्वच्छता एवं वृक्षारोपण अभियान चलाया।

एनएसएस के कार्यकर्ता मंगलवार सुबह आगरा कैंट स्टेशन पहुंचे पहले तो कैंट स्टेशन को स्वच्छ बनाया। फिर उसके बाद कैंट स्टेशन के आसपास रेलवे ट्रैक के किनारे को भी कूड़ा मुक्त बनाया। रेलवे ट्रैक के किनारे वृक्षारोपण भी किया गया जिससे रेलवे ट्रैक के आसपास किसी भी प्रकार की गंदगी दिखाई न दे और पर्यावरण भी स्वच्छ बन सके।

आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि एनएसएस के कार्यकर्ताओं ने आज आगरा कैंट और उसके आसपास के क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया है। इस दौरान उन्होंने वृक्षारोपण भी किया है, साथ ही आम लोगों को स्वच्छता और स्वच्छ वातावरण बनाए रखने के लिए प्रेरित किया है। जिससे एक स्वच्छ माहौल आम यात्रियों और आम जनमानस को मिल सके। उनका कहना है कि रेलवे ट्रैक के किनारे वृक्षारोपण होगा तो रेलवे ट्रैक भी सुंदर और स्वच्छ दिखाई देगा।

एनएसएस दयालबाग इकाई के अधिकारी ने बताया कि संस्था लगातार इस तरह के प्रकल्प चला रही है जिससे लोगों को स्वच्छता और स्वच्छ वातावरण के लिए प्रेरित किया जाए। वर्तमान परिस्थितियों में वातावरण तेजी के साथ प्रदूषित हो रहा है तो वहीं स्वच्छता की कमी भी देखी जा रही है जो किसी भी प्रकार से हितकर नहीं है। इसीलिए आज विशेष स्वच्छता अभियान चलाकर स्टेशन और रेलवे ट्रैक के किनारे साफ सफाई की है साथ ही वृक्षारोपण भी किया गया है।