आगरा: पुलिस को अकेली घूमती मिली 3 वर्षीय बालिका, परिजनों से मिलाया किया सुपुर्द

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के थाना कस्बा पिनाहट बाजार में एक 3 वर्षीय बच्ची अकेली घूमती हुई पुलिस को मिली जिस पर पुलिस ने लोगों को जानकारी दी और सोशल मीडिया के माध्यम से बच्ची को परिजनों से मिलाया,

जानकारी के अनुसार रविवार की शाम कस्बा पिनाहट बाजार में एक 3 वर्षीय बच्ची अकेली लावारिस घूम रही थी। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने बच्ची को कब्जे में लिया और उससे पूछताछ की जिस पर वह अपनी मां का नाम सपना एवं पिता का नाम रूपा बता रही थी। थानाध्यक्ष पिनाहट कुलदीप कुमार सिंह पुलिस कर्मियों के साथ बच्ची को थाने लेकर पहुंचे और उसे प्यार से खाना-पीना खिलाया। साथ ही बच्ची की जानकारी आसपास के थानों सहित अन्य कस्बा के लोगों को दी। और बच्ची को पहचानने थाने पर संपर्क करने के लिए कहा। एवं सोशल मीडिया पर बच्ची का फोटो पुलिस द्वारा डाला गया। चारों तरफ बच्ची का सोशल मीडिया पर फोटो वायरल हुआ।

जिस पर जानकारी होने पर तत्काल बच्ची की मां सपना निवासी मोहल्ला ताल के पार कस्बा पिनाहट थाने पहुंची।और पुलिस को जानकारी दी। उन्होंने बताया उनका पुत्री अचानक बाजार में भटक गई। जिसे लेकर परिजन बहुत चिंतित थे और पुत्री की खोजबीन कर रहे थे। पुलिस ने परिजनों के बारे में पूरी जानकारी लेकर बच्ची के द्वारा मां को पहचानने के बाद लिखा पढ़त में बच्ची को सुरक्षित उसकी मां को सुपुर्द कर दिया।

बच्ची मां अपनी खोई हुई बच्ची को पाकर खुशी नजर आई। उन्होंने थानाध्यक्ष एवं पिनाहट पुलिस के कार्य की सराहना करते हुए धन्यवाद दिया। वहीं पुलिस कार्य की क्षेत्रीय लोगों ने भी जमकर सराहना की है।

रिपोर्टर- नीरज परिहार