आगरा: योगी सरकार के आदेश के बाद राष्ट्रगान से मदरसे में हुई तालीम की शुरुआत,

Local News

आगरा: योगी सरकार के आदेश के बाद आगरा में मदरसे में राष्ट्रगान शुरू किया गया। राष्ट्रगान से मदरसे से हुई शुरुआत। मदरसा संचालक ने कहा, यह मुल्क में मोहब्बत की निशानी।

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आदेश के बाद मदरसों में राष्ट्रगान शुरू कर दिया गया है। आगरा के मदरसा मोइन उल इस्लाम में शनिवार सुबह राष्ट्रगान गाया गया। इसके बाद बच्चों की पढ़ाई शुरू की गई। बच्चों के साथ मदरसे में उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी भी शामिल हुए। राष्ट्रगान के बाद अशफाक सैफी ने बच्चों के साथ बात की और उनके अंदर देशभक्ति के जज्बे का संचार किया।

​बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया है। इसको लेकर अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष मदरसों में राष्ट्रगान गाए जाने की स्थिति का जायजा ले रहे हैंं। इसी के तहत वह शाहगंज के दौरेठा स्थित मदरसा मोइन उल इस्लाम पहुंचे। यहां पर उन्होंने बच्चों के साथ राष्ट्रगान गाया।

यूपी अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन अशफाक सैफी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस फैसले का सभी मुस्लिम स्वागत करते हैं। यह एक सराहनीय फैसला है जो कि बहुत पहले ले लेना चाहिए था। इससे बच्चों में देशभक्ति की अलख जगेगी।

आगरा के मदरसा मोइन उल इस्लाम में शनिवार सुबह राष्ट्रगान में शामिल यूपी अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन अशफाक सैफी व मदरसा संचालक।
आगरा के मदरसा मोइन उल इस्लाम में शनिवार सुबह राष्ट्रगान में शामिल यूपी अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन अशफाक सैफी व मदरसा संचालक।

फैसले का किया गया स्वागत

राष्ट्रगान में शामिल होने के बाद मदरसे के संचालक उज़ैर आलम ने भी इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि यह तो मुल्क से मोहब्बत की निशानी है। हम अपने मदरसे में राष्ट्रगान का गायन कराते रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पहले से ही मदरसों में राष्ट्रगान होता हुआ आया है लेकिन अब जब सरकार के विशेष रूप से आदेश आए हैं तो उनको अमलीजामा पहनाया जाएगा।

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.