आगरा के जिला अस्पताल में उमड़ी मरीजों की भीड़, खलने लगी चिकित्सकों की कमी, सीएमएस ने मोर्चा संभाला

स्थानीय समाचार

आगरा: आज सोमवार को आगरा के जिला अस्पताल में मरीजों का सैलाब उमड़ पड़ा। अच्छी खासी भीड़ के चलते जिला अस्पताल प्रशासन के भी पसीने छूटने लगे। आनन-फानन में सीएमएस डॉ. ए के अग्रवाल ने व्यवस्थाओं को संभालने के लिए मोर्चा संभाला। पर्चा काउंटर पर बिगड़ रही अव्यवस्थाओं को देखते हुए सीएमएस ने तुरंत पर्चे काउंटर की संख्या बढ़वाई। लगभग 11 काउंटर पर्चे बनाने के संचालित किए गए, तब जाकर समय से मरीजों के पर्ची आसानी से बन सके।

जिला अस्पताल में सबसे अधिक मरीजों की संख्या नेत्र रोग, बाल और हड्डी रोग विभाग की ओपीडी में देखने को मिली। यहां पर लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई थी। व्यवस्थाएं संभालने में चिकित्सकों के पसीने छूट रहे थे। इस पर सीएमएस ने तुरंत सभी चिकित्सकों को निर्देश दिए कि जब तक ओपीडी में मरीज हैं वह मरीजों को देखेंगे और उन्हें उचित परामर्श व इलाज भी देंगे।

खलने लगी चिकित्सकों की कमी

जिला अस्पताल में चिकित्सकों की कमी दिखाई दी। चिकित्सकों की कमी के चलते मरीजों का जल्द से जल्द उपचार नहीं हो पा रहा था। एक या दो चिकित्सक मरीजों की भीड़ को संभाल नहीं पा रहे थे तो वहीं रेडियोलॉजिस्ट और एक हड्डी रोग विशेषज्ञ के साथ-साथ कई एंड चिकित्सकों के स्थानांतरण होने से उनकी कमी खलती हुई दिखाई दी।

मरीजों को काफी दिक्कत

इस बीच मरीजों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ओपीडी में लंबी लंबी लाइन होने के कारण घंटे बाद वह डॉक्टर को दिखा सके। उनसे उचित परामर्श और इलाज ले पाए। इस दौरान मरीजों का कहना था कि सरकार को जिला अस्पताल की व्यवस्था देखनी चाहिए। जो कमी है उन्हें दूर करें ताकि गरीब मरीजों को समय से और उचित इलाज मिल सके।