Agra News: वाइन शॉप के सेल्समैन ने सॉफ्टवेयर में छेड़छाड़ कर की 19 लाख की धोखाधड़ी, 11 लाख वापस दिए, आठ लाख से मुकरा

Crime

आगरा: वाइन शॉप पर काम करने वाले सेल्समैन ने हिसाब किताब रखने वाले कंप्यूटर में गड़बड़ी कर मालिक के साथ करीब 19 लाख की ठगी कर ली। मालिक को जब इस बारे में पता चला तो उन्होंने सेल्समैन से पूछताछ की। इसके बाद सेल्समैन ने कुछ पैसे वापस करने की बात कही और मलिक को तीन बार में 11 लाख रुपये वापस दे दिए। मालिक ने बाकी के पैसे मांगे तो सेल्समैन ने अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ मिलकर मालिक को ही धोखाधड़ी में फंसाने का प्रयास किया। मालिक की शिकायत पर कोर्ट के आदेश से सेल्समैन के खिलाफ थाना हरीपर्वत में मुकदमा दर्ज हो गया।

दर्ज रिपोर्ट के अनुसार तरुण बंसल के पास सेठ रतनलाल एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड विमल प्लाजा 61 सूर्य नगर नाम से प्रीमियम वाइन शॉप का लाइसेंस है और अपनी वाइन शॉप को पिछले दो वर्ष से चला रहे हैं। उनकी वाइन शॉप पर फखरुद्दीन नामक सेल्समैन फरवरी 2022 से कार्यरत था।

फखरुद्दीन ने वाइन शॉप पर मौजूद कंप्यूटर जिसमें हिसाब-किताब किया जाता था, के सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी कर दी और करीब 19.15 लाख रुपये का गोलमाल कर दिया। तरुण बंसल ने जब महीने के अंत में हिसाब मिलाया तब उन्हें इस गड़बड़ी के बारे में जानकारी हुई। इसके बाद उन्होंने फखरुद्दीन को बुलाकर पूछताछ की जिसमें उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

फखरुद्दीन ने मालिक तरुण बंसल से कहा कि वह सभी पैसे धीरे-धीरे कर चुका देगा। इसके बाद फखरुद्दीन ने 28 दिसंबर को तरुण बंसल तीन लाख रुपए दिए, दूसरी किस्त 5 फरवरी को चार लाख की दी और तीसरी किस्त 20 फरवरी को चार लाख की तरुण बंसल के खाते में जमा कर दी और 31 मार्च तक बाकी बची हुई राशि जमा करने का समय ले लिया। वाइन शॉप पर काम करने वाले सेल्समैन फखरुद्दीन ने जब 31 मार्च तक बाकी के पैसे जमा नहीं कराए तो तरुण बंसल ने उससे पैसे मांगे और जब उसने मना कर दिया तो उन्होंने थाना हरी पर्वत में दो अप्रैल को फखरुद्दीन के खिलाफ एक शिकायती पत्र दिया।

फखरुद्दीन ने अपने आप को फंसता देख अपने नाते रिश्तेदारों से सलाह और परामर्श लिया और पुलिस को एक झूठा प्रार्थना पत्र दिया। जिसमें जिक्र किया कि उसने अपने तरुण बंसल को 11 लाख रुपये 25% का पार्टनर बनने के लिए दिए हैं। तरुण बंसल ने पैसे जमा कर लिए, लेकिन वह अपने वादे से मुकर गया है। एफआईआर के अनुसार तरुण बंसल ने बताया कि फखरुद्दीन मेरे यहां पर सेल्समैन है, मैं उसे अपना पार्टनर क्यों बनाऊंगा और मैने अपनी इस फर्म में करोड़ों रुपये का इन्वेस्टमेंट किया है। तो मात्र 11 लाख रुपये में मैं फखरुद्दीन को 25% की पार्टनरशिप कैसे दे सकता हूं। फखरुद्दीन और उसके साथियों ने झूठे सबूत बना कर मुझे ब्लैकमेल करने का प्रयास किया है।

पीड़ित तरुण बंसल द्वारा पुलिस में की गई शिकायत पर जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो पीड़ित ने न्यायालय की शरण ली। इसके बाद न्यायालय क्या आदेश पर थाना हरीपर्वत में सेल्समेन फखरुद्दीन और अन्य कई लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

Compiled: up18 News