आगरा: शोहदे से तंग आकर युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, आरोपी गिरफ्तार, मामला दर्ज

Crime

आगरा जनपद के थाना कस्बा पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत एक मोहल्ला में शोहदे से तंग आकर एक युवती ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराया है पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की है।

जानकारी के अनुसार कस्बा पिनाहट के एक मोहल्ला निवासी 19 वर्षीय युवती को एक शोहदे मनचली द्वारा जबरजस्ती शादी के लिए दबाव बनाकर तंग परेशान कर रहा था। शोहदे से परेशान तंग होकर युवती ने घर के कमरे में शनिवार रात को फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर जीवन लीला समाप्त कर ली। युवती के शव को फांसी के फंदे पर लटका देख परिजनों में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतिका युवती के विधवा मां का आरोप है कि दो पुत्र एवं दो पुत्रियां हैं। जिसमें दोनों पुत्र अहमदाबाद गुजरात में रहकर नौकरी करते हैं वही बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है छोटी बेटी उसके साथ घर पर ही रहती थी। जहां कस्बा क्षेत्र के मोहल्ला मार निवासी शाहरुख नाम का लड़का आए दिन पुत्री को राह चलते उसके साथ उल्टी-सीधी हरकतें करता था। और शादी के लिए लगातार दबाव बना रहा था। जिसकी बात पुत्री ने मां को बताई लोक लाज के डर से वह अपनी बेटी को लेकर अहमदाबाद बेटो के पास चली गई कि युवक का बेटी के प्रति कहीं व्यवहार बदल जाए। कुछ दिन पूर्व वह अपनी बेटी को लेकर कस्बा में अपने घर आई थी। शनिवार को बेटी कस्बा बाजार गई थी तभी रास्ते में उसे शोहदा मनचला शाहरुख मिला और रास्ता रोककर युवती के साथ हरकत करते हुए धमकी दी अगर मुझसे शादी नहीं करेगी तो तुझे जबरदस्ती घर से उठा कर जाऊंगा। जिसकी शिकायत युवती ने अपने परिजनों से की तो मां ने आरोपी के घर शिकायत करने की बात कही थी।

मगर शनिवार रात को शोहदा युवक शाहरुख युवती के घर में दीवार फांद कर कूद गया। युवती के शोर मचाने पर आरोपी युवक शाहरुख को परिजनों ने पकड़ लिया और उसे थाने ले कर गए। हंगामा होते देख मोहल्ले के अन्य लोग भी जाग गए बाहर बातचीत कर रही चल रही थी कि अंदर बेटी ने कमरे में फांसी का फंदा डालकर आत्महत्या कर ली। जिससे हड़कंप मच गया सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं थाना पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर आरोपी युवक शाहरुख के खिलाफ धारा 306 458, 506 एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार आरोपी को जेल भेजकर कार्रवाई की है। वही युवती की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

इसी संदर्भ में थानाध्यक्ष पिनाहट कुलदीप कुमार ने बताया मामले को लेकर परिजनों की तहरीर के आधार पर आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज गिरफ्तार युवक को जेल भेज दिया गया है।

-up18 News