आगरा: RSS के द्वितीय सरसंघचालक की जयंती पर लगाया गया रक्तदान शिविर, युवाओं ने लिया बढ़ चढ़कर भाग

Press Release

आगरा: रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वितीय सरसंघचालक माधवराव सदाशिव राव गोलवलकर गुरु की जन्म जयंती के उपलक्ष्य में नामनेर स्थित दुर्गा मंदिर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।इस रक्तदान शिविर में लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और स्वेच्छा से रक्तदान किया। इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के महानगर संचालक हरेंद्र कुमार, सह महानगर संचालक संजय मगन और विभाग सह सेवा प्रमुख खगेश मथुरिया मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संस्थापक के चित्र पर पुष्प अर्पित करके की गई।

लगभग 101 यूनिट हुआ रक्तदान:-

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वितीय सरसंघचालक की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित रक्तदान शिविर में लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और रक्तदान किया। इस रक्तदान शिविर में युवाओं की भागीदारी अच्छी खासी देखने को मिली। युवाओं ने बढ़-चढ़कर रक्तदान किया। कई घंटों तक चले इस रक्तदान शिविर में लगभग 101 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ।

गरीब और जरूरतमंदों के काम आएगा रक्त:-

कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के महानगर संचालक हरेंद्र कुमार ने बताया कि हर वर्ष राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वितीय सरसंघचालक माधव राव सदाशिव राव गोलवलकर गुरु की जयंती पर रक्तदान शिविर लगाया जाता है। इस बार भी यह शिविर लगाया गया है। इस शिविर में जो भी रक्त एकत्रित हुआ है, उसे ब्लड बैंक में जमा कराया जाएगा और गरीब जरूरतमंद को निस्वार्थ भावना से देकर उसकी मदद की जाएगी। सह महानगर संचालक संजय मगन और विभाग सह सेवा प्रमुख खगेश मथुरिया में बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ निस्वार्थ होकर हर जरूरतमंद की मदद कर रहा है। कोरोना काल के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के हर कार्यकर्ता ने निस्वार्थ होकर गरीबों और पीड़ितों की मदद की थी आर एस एस के संस्थापक ने जो उद्देश्य लेकर आरएसएस की नींव रखी थी आज उसका हर कार्यकर्ता उसी उद्देश्य पथ पर निस्वार्थ होकर चल रहा है।

रक्तदान करने वाले रक्तदाता हुए सम्मानित:-

इस शिविर में रक्तदान करने वाले रक्त दाताओं को माधव राव गोलवलकर गुरु स्मारक समिति की ओर से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।साथ ही रक्तदान करने और जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहने के लिए भी प्रेरित किया, जिससे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का जो उद्देश्य है वह सार्थक हो सके।