Agra News: एनसीसी दिवस पर आगरा कॉलेज में लघु नाटक बाल विवाह का मंचन

Press Release

आगरा। आगरा कॉलेज एनसीसी आर्मी विंग के कैडेट्स द्वारा 75वें एनसीसी दिवस के उपलक्ष्य में शनिवार को महाविद्यालय परिसर में लघु नाटक का मंचन किया गया, जिसमें समाज में व्याप्त बुराइयों पर नाटक के माध्यम से प्रकाश डाला। कैडेट्स ने समाज के लिए अभिशप्त सामाजिक बुराई बाल विवाह पर अपने दमदार अभिनय के माध्यम से उपस्थित छात्र-छात्राओं को संदेश दिया कि जहां कहीं भी समाज के सुदूर क्षेत्र में आज भी यदि यह बुराई जिंदा है तो इसे अविलंब रोकना चाहिए। इसमें एनसीसी कैडेट्स की विशेष भूमिका का निर्वहन कर सकते हैं।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो अनुराग शुक्ला ने कहा‌ कि एनसीसी ने अपने 75 वर्षों में राष्ट्र और समाज में व्याप्त विभिन्न बुराइयों को दूर करने के लिए निरंतर अनेक कार्य किये है, जिसके सुखद परिणाम आज देखने को मिल रहे हैं।

लघु नाटिका का संयोजन कंपनी कमांडर कैप्टन अमित अग्रवाल ने किया। नुक्कड़ नाटक में तम्मना ने लडकी की मां, यामिनी ने लड़के की मां, यशिका ने दुल्हन के पिता, मन्नू ने दूल्हे के पिता, अलीना ने वकील, संध्या ने दूल्हा, पायल ने दुल्हन, सुचेता ने पण्डित, अन्नू, मोनिका व लीना ने पुलिस का अभिनय किया। इस अवसर पर प्रो आरके श्रीवास्तव, प्रो अंशु चौहान, डा आनंद पांडे, प्रो शादा जाफरी, डा चंद्रवीर सिंह, प्रो मनोज शर्मा, प्रो अवधेश जौहरी, प्रो अमित चौधरी, डा अनुराधा नेगी, डा श्याम गोविंद, डा भूपेंद्र सिंह प्रो संजय जैन, डा पूनम तिवारी उपस्थित रहे।