Agra News: न्याय न मिलने से परेशान महिला ने डीसीपी कार्यालय के बाहर की आत्मदाह की कोशिश

Crime

आगरा: डीसीपी सिटी ऑफिस के बाहर सोमवार को एक महिला ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास किया। पुलिस इंस्पेक्टर की तत्परता से महिला की जान बच गई। महिला अपने हाथ में माचिस लिए थी, जैसे ही महिला ने अपने ऊपर पेट्रोल उड़ेला पुलिस कर्मियों ने महिला को पकड़ लिया। महिला पुलिस की कार्यशैली से क्षुब्ध थी। वह कई दिनों से पुलिस अधिकारियों के आफिस के चक्कर काट रही थी, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो रही थी।

दोपहर करीब तीन बजे सदर थाना क्षेत्र के सोहल्ला की रहने वाली तुलसा पत्नी सूरज राजपूत जिला मुख्यालय कार्यालय स्थित डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (डीसीपी) सिटी के कार्यालय आई थी। तुलसा अपने साथ एक बैग में पेट्रोल से भरी बोतल लेकर आई थी। डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय के जाने के बाद महिला ने अपने बैग से पेट्रोल से भरी बोतल निकाली और अपने ऊपर पेट्रोल उड़ेल लिया। इसके बाद वह माचिस निकालने लगी। ये नजारा देख थाना एत्माद्दौला प्रभारी निरीक्षक राजकुमार ने तत्परता दिखाते हुए महिला के हाथ से माचिस छीन ली। महिला को पुलिसकर्मी डीसीपी सिटी कार्यालय के भीतर ले गए।

थाना प्रभारी निरीक्षक सदर नीरज शर्मा ने बताया कि तुलसा का पारिवारिक मामला चल रहा है। करीब दो माह पूर्व तुलसा की सास मीरा देवी की मौत हो गई थी। इस मामले में तुलसा की ननद पूजा और आरती ने अपने भाई सूरज (तुसला का पति) पर हत्या का आरोप लगाया था। प्रॉपर्टी के चलते इस परिवार में आपसी विवाद चल रहा है। महिला झूठा मामला दर्ज करवाने का प्रयास कर रही है। इससे पूर्व भी पेट्रोल लेकर एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस के ऑफिस पहुंच गई थी।

Compiled: up18 News