Agra News: आगरा में छात्र नेताओं का बवाल, कुलपति सचिवालय का गेट तोड़ने की कोशिश, विवि ने मुकदमा दर्ज करने को दी तहरीर

Crime

Agra: विश्वविद्यालय के प्रोक्टोरियल बोर्ड द्वारा आज आक्समिक बैठक शाम 7 बजे आहूत की गईं जिसमें तथाकथित छात्र नेताओं सतीश सिकरवार, कैप्टन सिंह बघेल, मुकुल यादव, विपिन यादव, राजन ठाकुर, मानवेन्द्र सिंह, आशीष कुमार प्रिंस, हेमंत कुमार, चिराग तोमर, अंकुश गौतम और अन्य द्वारा दोपहर 2:00 बजे विश्वविद्यालय में आकर कुलपति सचिवालय में अभद्रता की गई और कुलपति जी के कक्ष के दरवाजे को तोड़ने का प्रयास किया गया और नारेबाज़ी में कुलपति कार्यालय पर धरना देते समय गाली और अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया।

विश्वविद्यालय में आए दिन तथाकथित छात्र नेताओं द्वारा विश्वविद्यालय के प्रशासनिक कार्यों और शैक्षणिक माहौल बिगाड़ने का कार्य लगातार किया जा रहा है जो कि एक अत्यंत गंभीर विषय है जिससे विश्वविद्यालय के शिक्षकों, कर्मचारियों और सामान्य विद्यार्थियों में रोष उत्पन्न है। कुछ दिनों पहले भी अभी कुछ दिनों पहले भी कुलपति कार्यालय का गेट तोड़ने का प्रयास किया गया और ताला तोड़कर जबरदस्ती छात्र नेता अंदर घुसे और कुलपति सचिवालय के कर्मचारियों से अभद्रता की. इससे पहले भी कई बार विश्वविद्यालय का माहौल बिगाड़ने का प्रयास तथाकथित छात्र नेताओं द्वारा किया गया और विश्वविद्यालय के सम्मानित आचार्यगणों से भी अभद्रता की गई. साथ ही महिला अधिकारी सहायक कुलसचिव से कई बार दुर्व्यवहार और अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया है.

इसके अलावा कई बार छात्र नेताओं ने विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला फूंकने का प्रयास भी किया और परीक्षा विभाग में जबरन प्रवेश करने का प्रयास किया गया. कुछ दिन पहले ही जबरन परीक्षा विभाग में घुसकर परीक्षा विभाग में रखे गोपनीय दस्तावेजों की सुचिता भंग करने का भी प्रयास किया गया है. इस तरह की विभिन्न घटनाओं और विश्वविद्यालय संपत्ति से तोड़फोड़ करने के प्रयास की निंदा की जाती है जिसके चलते आज तथाकथित छात्र नेताओं के खिलाफ पुलिस आयुक्त और जिलाधिकारी को इन तथाकथित छात्र नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उचित कारवाही करने हेतु पत्र भेजा गया है.