Agra News: कोठी मीना बाजार नाले में साईकिल समेत गिरे दो बच्चे, रस्सी से खींचकर बचाई जान

स्थानीय समाचार

आगरा: शाहगंज थाना क्षेत्र के कोठी मीना बाजार वाला नाला एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। इस बार इस नाले के सुर्खियों में आने का कारण दो छोटे बच्चे हैं जो साइकिल चलाते वक्त इस नाले में जा गिरे। नाले में गिरते ही बच्चों की चीख पुकार मच गई। राहगीर भी घटना स्थल रुक गए और दोनों बच्चों को बाहर निकालने की कवायद शुरू हो गयी। लोगों की मदद से दोनों बच्चों को सकुशल बाहर निकाला गया।

अचानक से मची चीखपुकार

जानकारी के मुताबिक दो बच्चे साईकिल पर थे और वो नाले में जा गिरे। नाले में गिरने के बाद बच्चों की चीख निकल गयी क्योंकि नाला काफी गहरा है और बच्चें उसमें फंसने लगे। आसपास के लोग तुरंत रस्सी ले आये और लोगों ने तुरंत रस्सी डालकर बच्चों को बाहर निकाला।

बच्चों को सकुशल बाहर निकलने पर लोगों ने भी राहत की सांस ली। आसपास के लोगों का कहना था कि इस नाले में गिरकर कई लोगों की मौत हो चुकी है। भगवान की कृपा है जब यह हादसा हुआ तो दिन था और लोगों ने तुरंत प्रयास कर बच्चों को बाहर निकाल लिया। नहीं तो किसी बड़े हादसे भी इंकार नही किया जा सकता।

आगरा नगर निगम की इस नाले पर विशेष कृपा है। इसलिए तो हादसे होने के बावजूद निगम के अधिकारी इस नाले की बाउंड्री नही कराते हैं। पूर्व में भी कोठी मीना बाजार सत्तो लाला फूड कोर्ट के सामने एक व्यक्ति साइकिल सहित गिर गया था जिसका शव बहुत दिन बाद मिला था। इससे पहले
लगभग 4 साल पूर्व गोविंद साकेत हॉस्पिटल के सामने नाले में गिरने से बच्चे की हुई थी मौत जिसका शव 4 दिन बाद महाराजा अग्रसेन के सामने नाले में मिला था। नाले के सहारे बाउंड्री वॉल न होने के कारण कई बड़े हादसे हो चुके है। नाले में गिरने से लोगो की जान जा चुकी है लेकिन नगर निगम फिर भी लापरवाह बना हुआ है।

निगम को कोसते रहे लोग

इस हादसे के बाद लोग जमकर निगम को कोसते नजर आए। उनका कहना था कि कितने हादसे हो गए लेकिन निगम इस नाले की बाउंड्री नहीं बनवा रहा है। कोठी मीना बाजार के पास जो भी नाले है उनकी बाउंड्री होनी चाहिए।