आगरा में सामने आया लव जिहाद का मामला, पहले धर्म छुपाकर प्रेम जाल में फंसाया और जबरन धर्मांतरण कर की शादी, फिर बोला तीन तलाक

Crime

आगरा: लव जिहाद पर बनी द केरल स्टोरी ने फ़िल्म के रिलीज होने के बाद लव जिहाद का शिकार हुई महिलाएं व युवतियां खुलकर सामने आ रही है। लव जिहाद का शिकार हुई एक महिला ने कोर्ट की मदद से मुकदमा दर्ज कराया है। युवती का आरोप है कि दूसरे धर्म के युवक ने हिन्दू धर्म का युवक बन प्रेम जाल में फंसाया। फिर असलियत सामने आने पर निजी पलों के फोटो और वीडियो वायरल करने की कहकर जबरदस्ती धर्मांतरण कराके शादी रचाई।

पूरा मामला थाना रकाबगंज क्षेत्र का है। एक पत्नी के अपने ही पति पर धर्म परिवर्तन करा, शादी करने का गंभीर आरोप लगाया है। युवती का आरोप है कि उसके पास एक रॉन्ग नंबर से राजा नाम के युवक का फोन आया था। कई बार फोन आने पर बात होने लगीं और दोस्ती हो गयी। दोनों के दोस्ती हुई और उसके बाद दोनों रिलेशनशिप में आ गए। दोनों ने सहमति से शादी की बात रखी।

पीड़िता ने बताया कि शादी की बात होने पर युवक उसे अपने घर ले गया और वहां पर पता चला कि वह मुस्लिम है। यह जानकर उसने शादी से मना कर दिया तो युवक की माँ बोली तुम्हें मालूम नहीं कि हम मुस्लिम है। पीड़िता ने बताया कि उसने उसे राजा नाम बताया तो माँ कहने लगी कि उसे राजा खान उर्फ मोइन खान कहते है। इस पर उसने शादी से मना कर दिया।

पीड़ित युवती का आरोप है कि असलियत सामने आने पर शादी से मना किया तो लड़के के पिता ने धमकी दी कि अगर बेटे से शादी नहीं की तो राजा और तुम्हारे निजी पलों की वीडियो और फ़ोटो वायरल कर देंगे। इस धमकी के बाद जबरन युवती का धर्म परिवर्तन कराया और मुस्लिम रीतिरिवाज से निकाह हुआ। निकाह में युवती का नाम भी मुस्लिम रखा गया।

मायके पक्ष को बोलने लगे काफिर

युवती ने आरोप लगाया है कि राजा और उसके परिवारीजन मायके पक्ष से बातचीत और आने जाने की मना करते हैं। कहते थे कि तू मुस्लिम है, और वो हिंदू, इसलिए नहीं जाना। इतना ही नहीं मायके पक्ष के सभी लोगों को काफिर कहने लगा। पीड़िता ने बताया कि जब जाने की जिद की तो राजा ने तीन बार तलाक बोल कर घर से निकाल दिया।

फिलहाल इस मामले में न्यायलय के आदेश के बाद मुकदमा दर्ज हो गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि थाना रकाबगंज में मामला पंजीकृत किया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी।